Uncategorized

अंचल की बहुचर्चित मांग हुई पूरी ग्राम पचरा में नवीन धान उपार्जन केंद्र का जारी हुआ आदेश

रतनपुर_ आदिवासी सेवा सहकारी समिति चपोरा में किसानों को धान उपार्जन में हो रही दिक्कतों को देखते हुए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी रतनपुर (ग्रामीण जोन) के अध्यक्ष यासीन खान ने कलेक्टर बिलासपुर से मिलकर ग्राम पंचायत पोड़ी एवं ग्राम पंचायत उमरिया दादर के ग्राम पचरा में नवीन धान उपार्जन केंद्र खोले जाने की मांग की थी । जिला प्रशासन बिलासपुर ने इस मांग पर अपनी सहमति जताते हुए दोनो स्थलों में नवीन धान उपार्जन केंद्र खोले जाने का प्रस्ताव राज्य शासन को भेजा था । जिला कलेक्टर के पत्र पर कार्यवाही करते हुए राज्य शासन के द्वारा पहले ही ग्राम पोड़ी में धान उपार्जन केंद्र की मंजूरी दे दी गई थी किंतु ग्राम पचरा में नवीन धान उपार्जन केंद्र की स्वीकृति नहीं मिलने से क्षेत्र की जनता ने निराशा का वातावरण निर्मित हो गया था । इस समस्या की गंभीरता को देखते हुए जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय केशरवानी ने ग्रामीणों के साथ जिला कलेक्टर बिलासपुर से मुलाकात कर एक बार फिर इस मांग को दोहराया जिस पर कलेक्टर बिलासपुर ने श्री केशरवानी को आश्वस्त करते हुए कहा की राज्य शासन को इस मांग की गंभीरता को अवगत करा दिया गया है जल्द ही राज्य शासन से ग्राम पचरा में नवीन धान उपार्जन केंद्र की मंजूरी मिल जाएगी ।
राज्य शासन के द्वारा ग्राम पचरा में नवीन धान खरीदी केंद्र की मंजूरी मिलने पर पूरे अंचल में हर्ष व्याप्त है और इस मांग के पूरे होने पर क्षेत्र वासियों ने जिला कांग्रेस कमेटी बिलासपुर के अध्यक्ष श्री विजय केशरवानी, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष प्रमोद नायक, जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री अरुण सिंह चौहान , ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कोटा के अध्यक्ष आदित्य दीक्षित , ब्लॉक कांग्रेस कमेटी रतनपुर (ग्रामीण जोन) के अध्यक्ष यासीन खान का आभार व्यक्त किया है ।
हर्ष व्यक्त करने वालो में जशवंत जायसवाल , रवि परिहार , कृष्णा साहू , संतोष साहू , राजेंद्र जायसवाल , जगन्नाथ सिंह आरमो , रामजी पैकरा , आनंद सिंह पैकरा , अगर दास मानिकपुरी , मिलन सिंह यादव , समीर खान , नीलांबर यादव, रूप सिंह पैकरा , केवल दास मानिकपुरी , आनंद दास मानिकपुरी , हेमकुमार नेताम , महावीर साहू , गोवर्धन आर्मो , दाऊ राम जायसवाल , रामकुमार वैष्णव आदि ने हर्ष व्यक्त किया है ।

Related Articles

Back to top button