छत्तीसगढ़

अब घर बैठें बनवाएं पैन कार्डहै॥ मुख्यमंत्री के निर्देश पर मितान योजना में जोड़ी गई है सेवा॥ नए पैन कार्ड के अलावा सुधार सेवा भी जोड़ा गया है॥ आधार कार्ड और फोटो होना अनिवार्य॥ टोल फ्री नंबर 14545 में करें काॅल

अब घर बैठें बनवाएं पैन कार्डहै॥
मुख्यमंत्री के निर्देश पर मितान योजना में जोड़ी गई है सेवा॥
नए पैन कार्ड के अलावा सुधार सेवा भी जोड़ा गया है॥
आधार कार्ड और फोटो होना अनिवार्य॥
टोल फ्री नंबर 14545 में करें काॅल॥

भूपेंद्र साहू.
ब्यूरो चीफ बिलासपुर.
अब घर बैठें ही आप अपना पैन कार्ड बनवाया जा सकता है वो भी बिना किसी कार्यालय या च्वाईस सेंटर के चक्कर लगाएं ही।
जी हां मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देश पर “मुख्यमंत्री मितान योजना” के तहत सेवा का विस्तार करते हुए पैन कार्ड पंजीकरण और सुधार सेवा को जोड़ा गया है।
इसके लिए मितान योजना के टोल फ्री नंबर 14545 पर काॅल करने पर मितान घर पहुंचेगा फिर आवश्यक दस्तावेज को स्कैन कर अपने साथ ले जाएगा.पैन कार्ड बनकर घर पहुंचेगा।

छत्तीसगढ़ सरकार के चार साल पूरे होने पर मुख्‍यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रदेश की जनता के लिए बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री मितान योजना के तहत अब घर बैठे पैन कार्ड बनवाने की सुविधा दी है।
इस याेजना के तहत लोगों के एक फोन पर मितान घर पर पहुंचेंगे। इसके बाद घर पर ही पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी होगी और फिर पैन कार्ड आपके दिए पते पर पहुंच जाएगा।

आधार कार्ड और फोटो अनिवार्य

नए पैन कार्ड पंजीकरण के लिए आधार कार्ड की फोटोकॉपी और दो पासपोर्ट साइज का फोटो होना अनिवार्य है। इसी तरह पुराने बने पैन कार्ड में सुधार के लिए भी अलग-अलग दस्तावेज होने चाहिए, जैसे पैन कार्ड का नंबर या आबंटित पैन लेटर, फोटोग्राफ, आधार कार्ड के अलावा अतिरिक्त दस्तावेज जैसे ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट या मतदाता परिचय पत्र की आवश्यकता होगी। इसके अलावा डुप्लीकेट पैन कार्ड बनवाने की भी सुविधा है।

Related Articles

Back to top button