छत्तीसगढ़

नाराज विधायक वोरा ने घंटों शहर की जर्जर व गढ्डेयुक्त सड़क का कराया भ्रमण चीफ सेके्रटरी से की चर्चा, तत्काल कराए समस्या का समाधान

दुर्ग। कई बार शहर की जर्जर सड़कों को लेकर नाराजगी जता चुके वरिष्ठ कांग्रेस विधायक अरुण वोरा ने आज पीडब्लूडी विभाग और नगर निगम के अफसरों को शहर की खस्ताहाल सड़कों का भ्रमण कराया। सड़कों पर गड्ढे और ऊबडख़ाबड़ 80 सड़कों की फेहरिस्त भी थमाई। वोरा ने साफ कहा कि गड्?ढे भरने का काम तत्काल शुरू किया जाए। वोरा ने चीफ सेक्रेटरी अमिताभ जैन से  भी फोन पर बातचीत करते हुए शहर की खस्ताहाल सड़कों की हालत की जानकारी दी। वोरा ने कहा कि जर्जर सड़कों को दुरुस्त करने विभागीय अफसरों को निर्देश दें, ताकि आम जनता को राहत मिले।

वोरा ने आज पीडब्लूडी के ओएसडी चंद्रशेखर ओगरे और सब इंजीनियर गगन जैन के अलावा नगर निगम के एई गिरीश दीवान सहित अन्य इंजीनियर मौजूद रहे। वोरा ने सभी के साथ शहर की सड़कों का भ्रमण किया। खस्ताहाल सड़कों का डामरीकरण या मेंटेनेंस का कार्य न होने पर नाराजगी जताते हुए वोरा ने कहा कि इस तरह की लापरवाही नहीं चलेगी। गणेशोत्सव के बाद नवरात्र का पर्व चल रहा है। नवरात्र-दशहरा-दीवाली के त्योहारी सीजन में लोग देवी दर्शन के साथ ही मार्केटिंग के लिए ऊबडख़ाबड़ और गड्?ढे भरी सड़कों पर लोगों को आवागमन करना पड़ रहा है। खस्ताहाल सड़कों पर आवाजाही के कारण लोग गिरकर घायल हो रहे हैं।

वोरा ने 64 करोड़ की लागत से जीई रोड के उन्नयन और सौंदर्यीकरण कार्य के तहत डामरीकरण कार्य शुरू न होने पर भी अफसरों को आड़े हाथों लिया। वोरा ने कहा कि एक हफ्ते के भीतर जीई रोड का डामरीकरण शुरू हो जाना चाहिए। इसमें लेटलतीफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वोरा ने 80 सड़कों की मरम्मत, बीटी रिनीवल, पैचवर्क जैसे कार्यों को अविलंब प्रारंभ करने के निर्देश दिये हैं। चीफ सेक्रेटरी से बोले वोरा – शहर की सड़कें खस्ताहाल, रोड पर गड्?ढों के कारण लोगों का हाल बेहाल

वोरा ने चीफ सेक्रेटरी अमिताभ जैन से फोन पर चर्चा करते हुए कहा कि कई सड़कों पर इतने गड्?ढे हैं कि वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना भी दूभर है। लोग परेशान हैं। वोरा ने चीफ सेक्रेटरी से कहा कि जर्जर सड़कों को दुरुस्त करने अभियान चलाया जाए ताकि लोगों को आवागमन में हो रही दिक्कतों से राहत मिल सके। वोरा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशों का हवाला देते हुए कहा कि सीएम ने कलेक्टरों को जर्जर सड़कों की मरम्मत कार्य की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिये हैं। सीएम के निर्देशों के अनुरूप दुर्ग शहर में तत्काल मरम्मत और डामरीकरण जैसे कार्य कराए जाएं। चीफ सेक्रेटरी ने कहा है कि इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश देकर सड़कों की हालत दुरुस्त कराई जाएगी।

Related Articles

Back to top button