छत्तीसगढ़

नवरात्र में डोंगरगढ़ के लिए आठ अस्थायी ट्रेनें, लेकिन तीन गाड़ियां फिर रद

रायपुर । मां बम्लेश्वरी मंदिर, डोंगरगढ़ में नवरात्र पर्व में 26 सितंबर से चार अक्टूबर तक अतिरिक्त ट्रेनों की सुविधा मिलेगी। दर्शनार्थियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए आठ ट्रेनों की व्यवस्था की गई है। इन गाड़ियों में अस्थायी ठहराव की सुविधा मिलेगी।उपरोक्त गाड़ियों के डोंगरगढ़ व रायपुर तक अस्थायी विस्तार के साथ ही साथ कुछ दूरगामी एक्सप्रेस ट्रेनों का भी डोंगरगढ़ में 26 सितंबर से चार अक्टूबर तक अस्थायी ठहराव दिया जा रहा है, साथ ही इसी तारीख में 08742-08741 गोंदिया-दुर्ग-गोंदिया मेमू स्पेशल का विस्तार रायपुर तक किया जाएगा।

डोंगरगढ़ में इन ट्रेनों का ठहराव

 

 

12812 हटिया-कुर्ला एक्सप्रेस, 12811 कुर्ला-हटिया एक्सप्रेस, 20813 पुरी-जोधपुर एक्सप्रेस, 20814 जोधपुर-पुरी एक्सप्रेस,12851 बिलासपुर-चेन्नाई एक्सप्रेस, 12852 चेन्नाई-बिलासपुर एक्सप्रेस, 12146 पुरी-कुर्ला एक्सप्रेस, 12145 कुर्ला-पुरी एक्सप्रेस

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

दो गाड़ियों का परिचालन प्रभावित

 

 

पश्चिम रेलवे के राजकोट रेल मंडल के सिंधावदर-कनकोट-खोराना-बिलेश्वर सेक्शन में दोहरीकरण का कार्य किया जाएगा। इस कार्य के फलस्वरूप कुछ यात्री गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा। रेलवे प्रशासन द्वारा अधोसंरचना विकास के लिए पश्चिम रेलवे के राजकोट रेल मंडल के अंतर्गत सिंन्धावदर-कनकोट-खोराना-बिलेश्वर सेक्शन में दोहरीकरण का कार्य किया जाएगा। इस कार्य के पूर्ण होते ही गाड़ियों की समयबद्धता एवं गति में तेजी आएगी। इस कार्य के फलस्वरूप कुछ यात्री गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

रद होने वाली गाड़ियां

 

 

24 सितंबर को हापा से चलने वाली 22939 हापा-बिलासपुर एक्सप्रेस रद।

 

 

26 सितंबर को बिलासपुर से चलने वाली 22940 बिलासपुरहापा एक्सप्रेस रद।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

हावड़ा-मुंबई गीतांजलि एक्सप्रेस का परिचालन आज से

 

 

रेलवे प्रशासन द्वारा अधोसंरचना विकास के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर रेल मंडल के रायगढ़ झारसुगुड़ा सेक्शन चौथी लाइन का कार्य एवं ईब स्टेशन को चौथी लाइन से कनेक्टिविटी करने का कार्य किया जाएगा। यह कार्य 29 सितंबर तक किया जाएगा। 21 सितंबर से कार्य जारी है। रेल यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन के द्वारा 22 सितंबर से रद की गई हावड़ा-मुंबई गीतांजलि एक्सप्रेस का पुन: परिचालन 23 सितंबर से नियमित होगा।

 

 

 

 

 

 

 

हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस पैसेंजर बनकर चलेगी, दुरंतो रद

 

 

रायगढ़ झारसुगुड़ा सेक्शन चौथी लाइन का कार्य एवं ईब स्टेशन को चौथी लाइन से कनेक्टिविटी करने का कार्य किया जाएगा। यह कार्य 21 से 29 सितंबर तक होगा। अल्प समय के लिए ट्रेनें निलंबित रहेंगी, नान इंटरलाकिंग कार्य के बाद ट्रेनें स्वत: पुन: शुरू हो जाएंगी।

 

 

 

 

 

 

 

इस कार्य के फलस्वरूप कुछ यात्री गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा, जिसमें 25 सितंबर को 12261 मुंबई-हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस रद रहेगी। साथ ही 29 सितंबर तक हावड़ा से चलने वाली 12834 हावड़ाअहमदाबाद एक्सप्रेस झारसुगुड़ा एवं रायगढ़ के बीच पैसेंजर बनकर चलेगी।

Related Articles

Back to top button