छत्तीसगढ़

पंचायत प्रतिनिधि एवं ग्रामीण स्वामी आत्मानंद इंग्लिश स्कूल मांग के लिए क्षेत्रीय विधायक को ज्ञापन सौंपा

*पंचायत प्रतिनिधि एवं ग्रामीण स्वामी आत्मानंद इंग्लिश स्कूल मांग के लिए क्षेत्रीय विधायक को ज्ञापन सौंपा*

*छुरा- मड़ेली/* राजिम विधानसभा क्षेत्र के आदिवासी बाहुल्य ग्राम मड़ेली के पंचायत एवं ग्राम के जनप्रतिनिधियों ने फिगेश्वर विश्राम गृह में माननीय श्री अमितेश शुक्ल जी प्रथम पंचायत मंत्री एवं विधायक राजिम से सौजन्य मुलाकात कर स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की मांग के लिए ज्ञापन सौंपा।
प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिक्षा को लेकर महत्त्वकांक्षी योजना के अंतर्गत गरीब बच्चों को भी अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा देने का प्रयास सार्थक हो रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने 50 हिंदी इंग्लिश स्वामी आत्मानंद विद्यालय खोलने की बात कही है, इनमें से एक विद्यालय ग्राम मड़ेली जिला गरियाबंद में खोलने की मांग हो रही है। गरियाबंद जिले के लगभग सभी ब्लाक मुख्यालयों में ये विद्यालय संचालित है। जिसमें छात्र- छात्राएं लाभान्वित हो रहे हैं। मड़ेली हालांकि ब्लाक मुख्यालय नहीं है। यह स्कुल 12 से 15 किलोमीटर दूर में संचालित है। आने जाने में वाहन शुल्क देने में अच्छे अच्छों के पसीने छूट रहे हैं। उल्लेखनीय है कि तेजी से बढ़ती मंहगाई के चलते अधिकांशतः देखा गया है कि पालक शुरू शुरू में अपने बच्चें को इंग्लिश मीडियम स्कूल में भर्ती करा देते हैं, परंतु साल, छः महीने बीतने के बाद ही वह अपने बच्चें को वहां से निकालने लगते हैं और बच्चें को पढ़ाई डूबते जहाज जैसी हो जाती हैं।
गरीब तबके के लोगों की तमन्ना होती है कि वह भी अपने बच्चें को अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में भरती कराएं। मोटी फीस एवं डोनेशन के चलते वह पढ़ा नहीं पा रहे हैं। ऐसे में एक उम्मीद क्षेत्रीय विधायक माननीय श्री अमितेश शुक्ल प्रथम पंचायत मंत्री एवं विधायक जी से है। वर्तमान में स्वामी आत्मानंद स्कूल की पढ़ाई रास रही और अपने बच्चें को इसी स्कूल में भर्ती कराने की सोच रखते हैं। ग्राम मड़ेली के पंचायत प्रतिनिधि एवं पालकगण मांग कर रहे हैं कि शीघ्र स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल खोला जाए। इस दौरान भरत नागवंशी (पूर्व सरपंच मड़ेली), लक्ष्मी ठाकुर (सरपंच), भीखम सिंह ठाकुर (उपसरपंच), ईश्वर निर्मलकर, माधव निर्मलकर, गोवर्धन ठाकुर, गिरधारी सेन, गजेन्द्र ठाकुर, धानसिंग ठाकुर, भोगेश्वर ठाकुर, ईश्वर ठाकुर, करण सिंह ठाकुर, भूषण ठाकुर,भंगी ठाकुर निर्मल ठाकुर आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button