देश दुनिया

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टॉम मूडी और श्रीलंका क्रिकेट ने तोड़ा नाता, 3 साल का कॉन्ट्रैक्ट डेढ़ साल में खत्म

कोलंबो. श्रीलंका क्रिकेट ने मंगलवार को आपसी सहमति के साथ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर टॉम मूडी के साथ तत्काल प्रभाव से सम्बन्ध तोड़ लिए जो क्रिकेट निदेशक के तौर पर काम कर रहे थे. यह खबर ऐसे समय में आई है, जबकि अगले माह से ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है. श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति का कहना है कि मूडी की सेवाओं की अब जरूरत नहीं है क्योंकि वह सीधे तकनीकी सलाहकार समिति को रिपोर्ट कर रहे थे जो अब समाप्त हो चुकी है.

मूडी को एक मार्च 2021 को क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया गया था. उनकी नियुक्ति तकनीकी सलाहकार समिति की सिफारिश पर की गई थी. श्रीलंका क्रिकेट ने एक बयान में कहा, ‘हम उनके कार्यकाल के दौरान श्रीलंका क्रिकेट के प्रति उनके योगदान के लिए टॉम का धन्यवाद करते हैं और भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं.’

मूडी ने कहा, ‘श्रीलंका क्रिकेट के लिए दुबारा काम करना उनके लिए सम्मान की बात है और अपने कार्यकाल के दौरान मैंने जो हासिल किया उस पर मुझे गर्व है.’ मूडी का तीन साल का अनुबंध इस तरह डेढ़ साल में ही समाप्त हो गया.

मूडी की अगुवाई में श्रीलंका इस महीने की शुरुआत में एशिया कप के आश्चर्यजनक विजेता के रूप में उभरा, जिसे विश्व कप के लिए बूस्टर के रूप में देखा जा रहा है. क्रिकेट के निदेशक के रूप में मूडी ने एक प्रदर्शन को आधार बनाकर वेतन संरचना तैयार की थी, जिसका राष्ट्रीय टीम ने विरोध किया था. लेकिन फिर उन्हें धमकियां मिलने लगीं कि अगर उन्होंने अपना फैसला वापस नहीं लिया, तो उन्हें हटा दिया जाएगा. इसके बाद वे पीछे हट गए.

Related Articles

Back to top button