छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

विधायक देवेंद्र यादव ने शहीद पार्क में किया ध्वजारोहण…कई क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को किया सम्मानित

भिलाई। स्वतंत्रता दिवस पर विधायक देवेन्द्र यादव ने सेक्टर 5 स्थित शहीद पार्क में झंडारेाहण किया। इस दौरान इस दौरान विधायक देवेंद्र यादव ने एवं महापौर नीरज पाल देश के लिए प्राण देने वाले शहीदों के परिवार को और इसक अलावा कला,साहित्य, अध्यात्म, खेल सहित अन्य उत्कृष्ण कार्य करने वालों का सम्मान किया। इस अवसर पर विधायक देवेन्द्र यादव ने कहा कि भिलाई के गौरव को बढ़ाने के लिए सभी ने अच्छा काम किया है, शहर का नाम देश, विदेशों में रौशन किया है। उन्होंने सभी भिलाई वासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इस दौरान महापौर नीरजपाल ने संबोधित करते हुए  सभी शहरवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस दौरान शहीद उद्यान में देश भक्ति से संबंधित विभिन्न कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई मंच का संपूर्ण संचालन एफएम जगत के नामी आर.जे. अनिमेष ने किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से महापौर परिषद के सदस्य, पार्षद गण एवं अन्य जनप्रतिनिधि एवं भिलाईवासी उपस्थित रहे।

विधायक और महापौर ने इनका किया सम्मान
इनका हुआ सम्मान स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट एवं सर्वोत्कृष्ट कार्य करने वालों को विधायक देवेंद्र यादव एवं महापौर नीरज पाल ने सम्मानित किया। यह ऐसे लोग हैं जो विभिन्न प्रकार के क्षेत्रों में कार्य करते हुए इन्होंने भिलाई को गौरवान्वित किया है। वही सर्वप्रथम सम्मान शहीद कपिल देव पांडे की याद में उनके परिवार जनों को दिया गया इस अवसर पर उनकी माता जी एवं बहन भावना पांडे स्वयं उपस्थित थी।

इसके अलावा अध्यात्म के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए पेश-ए-इमाम अजमलुद्दीन हैदर एवं आशा बहन को एवं कला के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रदीप शर्मा एवं  जागेश्वरी मेश्राम को जयंत देवांगन अंतराष्ट्रीय बेडमिन्टन खेल एवं नेहा कारवां अंतराष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी को सम्मान, साहित्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए डॉ. नलिनी एवं डी.पी. देशमुख को सम्मान किया गया। वहीं उद्योग के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए विजय गुप्ता, एस. स्वामीनाथन एवं  लता शाह को सम्मान, चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए डॉ. राजीव पाल, डॉ. विजया बाकोड़कर एवं डॉ. संजीव कुमार इश्शर का सम्मान किया गया। अन्य कार्य क्षेत्र में दक्ष रखने वाले आकर्षि कश्यप को कामनवेल्थ गेम्स रनर में रजत पदक प्राप्त करने के लिए सर्वोत्कृष्ट सम्मान, बशीर अहमद खान को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड खेल क्षेत्र मे सर्वोत्कृष्ट कार्य के लिए।

एन.के.बन्छोर स्टील एक्जुकेटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया के तीन बार लगातार चेयरमेन पद पर बनकर भिलाई को गौरवान्वित करने हेतु सर्वोत्कृष्ट सम्मान। कृतिका जैन एवं रक्षा जैन के द्वारा केम्प-01 क्षेत्र में भीषण आगजनी के पीडि़तो को अपने गुल्लक की राशि भेंट करने के लिए विशेष सम्मान, खुशी गुप्ता को नगर पालिक निगम, भिलाई के लिए लोगो/मोनो का डिजाइन तैयार करने के लिए नगद 51000 रूपये का पुरस्कृत किया । वहीं शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए एम.एस. त्रिपाठी एवं फादर राजू थामस को सम्मान, नृत्य संगीत के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रभंजय चतुर्वेदी एवं राखी राय को सम्मान, समाजसेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए अमित राज,  डिम्पल कौर एवं रेड ड्रॉप फ्रेन्ड्स क्लब बल्ड डोनेशन टीम को सम्मान,  खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रेमराज जाचक टेबल टेनिस अंतराष्ट्रीय निर्णायक व कोच का सम्मान किया गया।

देशभक्ति से पूरा ओतप्रोत नजर आया शहीद पार्क
इस दौरान शहीद उद्यान में हजारों की संख्या में लोग बारिश में भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पहुंचे थे, सेल्फी प्वाइंट भी तैयार किया गया था, वही आने वाले सभी ने शहीदे आजम भगत सिंह की सबसे बड़ी प्रतिमा और कई फीट की ऊंचाई पर लहरा रहे राष्ट्रीय ध्वज के समीप पहुंचकर सेल्फी ली और आज यहां का पूरा माहौल देशभक्ति से ओतप्रोत नजर आया, सभी ने अपने-अपने तरीके से एक दूसरे को स्वतंत्रता दिवस की बधाईयां दी, बड़े बुजुर्गो, महिलाओं, युवाओ से लेकर छोटे-छोटे बच्चे भी देश भक्ति से ओतप्रोत नजर आए।

Related Articles

Back to top button