छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

भिलाई इस्पात संयंत्र में विश्व योग दिवस मनाया गया 15 स्कूलों में 1500 बच्चों और 120 शिक्षकों ने भाग लिया

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र में 21 जून, 2022 को विश्व योग दिवस की शुरुआत भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा संचालित सभी स्कूलों में स्कूली बच्चों और शिक्षकों द्वारा और भिलाई निवास में अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा योग अभ्यास के साथ हुई। जहां छात्रों को विभिन्न आसनों का अभ्यास कराने के लिए प्रशिक्षकों द्वारा नेतृत्व किया गया, वहीं ज्ञान दर्शन योगाश्रम, सेक्टर-10, भिलाई के योग गुरु श्री अरुण पंडा के नेतृत्व में कार्यपालक निदेशकों और अन्य कर्मचारियों सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने सुबह 7 बजे से भिलाई निवास के बहुउद्देषीय सभागार में विभिन्न आसनों का अभ्यास किया।

भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्यपालक निदेषक प्रभारी कार्मिक एवं प्रषासन, के के सिंह, कार्यपालक निदेषक सामग्री प्रबंधन ए के भट्टा, कार्यपालक निदेषक वक्र्स Ÿ अंजनी कुमार, कार्यपालक निदेशक वित्त, डॉ ए के पंडा, कार्यपालक निदेशक परियोजना,  एस मुखोपाध्याय, कार्यपालक निदेशक माइन्स, तपन सूत्रधार सहित संयंत्र के मुख्य महाप्रबंधक, महाप्रबंधक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भिलाई निवास में प्रमुख आसनों, प्राणायाम और ध्यान के 45 मिनट के सत्र में अभ्यास किया।

संयंत्र के स्कूलों में भी योग दिवस मनाया गया
मंगलवार 21 जूनको अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा संचालित इस्पात नगरी और खदानों के 15 विद्यालयों में योग दिवस मनाया गया। प्रात: 07 बजे से 08 बजे तक उपरोक्त समस्त विद्यालयों के शिक्षक एवं विद्यार्थियों द्वारा योग करके 8 वां अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मानवता के लिए योग विषय पर आधारित सफलतापूर्वक संपन्न किया गया। संयंत्र के खनीज नगरियों के दो विद्यालयों सहित कुल 15 विद्यालयों में योग दिवस पर कुल 120 शिक्षक तथा कुल 1500 विद्यार्थियों ने योग अभ्यास में भाग लिया। इ

Related Articles

Back to top button