छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

आयुक्त प्रकाश सर्वे ने आत्मानंद स्कूल का किया निरीक्षण 30 मई तक कार्य कंप्लीट करने अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम

भिलाई। अंग्रेजी माध्यम की पढ़ाई की उपयोगिता को देखते हुए दुर्ग जिले के साथ शहर में आत्मानंद स्कूल की संख्या में बढ़ोत्तरी की गई है। महापौर नीरज पाल शहर के बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलाने की दिशा में उल्लेखनीय कार्य कर रहे हैैं। इसके लिए विधायक देवेंद्र यादव की पहल पर महापौर ने छावनी, सेक्टर 4 एवं सेक्टर 7 में नवीन आत्मानंद स्कूल की सौगात दिलाई है।

पटरी पार क्षेत्र में छावनी, फरीदनगर, कैंप क्षेत्र, हाउसिंग बोर्ड में भी आत्मानंद स्कूल बनाया जाना है। नगर निगम आयुक्त ने आज सुबह सेक्टर 6 स्थित आत्मानंद स्कूल परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान स्कूल में मौजूद कक्षाओं के साथ परिसर में लगभग 80 लाख की लागत से खेल परिसर और सांस्कृतिक गतिविधियों के संचालन के लिए बन रहे निर्माणाधीन कार्य का निरीक्षण किया। धीमी गति से हो रहे निर्माण कार्य के लिए आयुक्त ने ठेकेदार पर नाराजगी जताई

। ठेकेदार को निर्माण कार्य जल्द-से-जल्द पूरा करने कहा। इसके लिए उन्होंने जोन 5 के आयुक्त एन आर रत्नेश को निर्माण कार्यों की मॉनिटरिंग करते हुए जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए।
आयुक्त ने 30 मई तक निर्माण कार्य कंप्लीट करने के लिए निर्देश दिए हैं। वहीं आज आत्मानंद स्कूल के लिए प्रस्तावित शासकीय उमावि छावनी, शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला फरीदनगर, शासकीय उमावि जेपी नगर केम्प दो व शासकीय उमावि हाउसिंग बोर्ड स्कूल का भी निरीक्षण आयुक्त ने किया।

छ.ग. शासन ने आत्मानंद स्कूल की मांग को देखते हुए शहर में और स्कूल खोले जाने की घोषणा की है। इसके लिए आयुक्त सर्वें ने सेक्टर 4 स्थित शासकीय विद्यालय बोरिया गेट और सेक्टर 7 शासकीय विद्यालय का आत्मानंद स्कूल बनाए जाने के लिए निरीक्षण किया।

इस दौरान स्कूल के प्राचार्य से आयुक्त ने चर्चा की। आयुक्त ने जोन एक स्थित निर्माणाधीन खम्हरिया व जोन 4 अंतर्गत श्रीराम चौक खुर्सीपार का भी निरीक्षण कर अधूरे कार्यों को मई के अंतिम दिन तक पूर्ण करने के कड़े निर्देश जोन अधिकारियों को दिए। निरीक्षण के दौरान जोन 5 आयुक्त रत्नेश, जोन 1 आयुक्त मनीष गायकवाड़, जोन 4 आयुक्त अमिताभ शर्मा कार्यपालन, अभियंता सुनील दुबे, अभियंता श्वेता महिश्वर सहित निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button