छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

बीएसपी के कोक ओवन की टीम ने रांची में विश्व इस्पात सुरक्षा दिवस पर आयोजित जोखिम विश्लेषण प्रतियोगिता में जीता प्रथम पुरस्कार

भिलाई। सेल सेफ्टी ऑर्गनाईजेशन (एसएसओ) ने 28 अप्रेल गुरुवार को विश्व इस्पात सुरक्षा दिवस मनाया गया। वल्र्ड स्टील एसोसिएशन के तत्वावधान में हर साल 28 अप्रैल को विश्व स्तर पर यह दिवस मनाया जाता है। सेल के संयंत्रों और इकाइयों के कर्मचारियों के लिए उत्सव के एक भाग के रूप में एक जोखिम विश्लेषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें कर्मचारियों को कार्यस्थल पर खतरों को कम करने के लिए केस स्टडीज करना था। प्राप्त कुल 39 प्रविष्टियों में से, कर्मचारियों की टीमों से 13 प्रविष्टियों को चयनित किया गया, जिन्होंने वल्र्ड स्टील एसोसिएशन, रांची में निर्णायकगणों के पैनल के समक्ष विस्तृत प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम की शुरुआत सुरक्षा शपथ दिलाकर की गई। चयनित की गई टीमों में भिलाई इस्पात संयंत्र के एस मजूमदार,  राजेश सिंह और  हेमंत साहू की टीम प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार विजेता रही। टीम में शामिल तीनों प्रतिभागी सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के कोक ओवन एवं कोल केमिकल विभाग में कार्यरत हैं। सीओ एंड सीसीडी में कार्यरत शिलादित्य मजूमदार, चार्जमैन,  राजेश सिंह, टेक्नीशियन-मैकेनिकल मेंटेनेंस और हेमंत साहू टेक्निशियन, इलेक्ट्रिकल-मेंटेनेंस हैं। उल्लेखनीय है कि तीनों कर्मचारियों को कोक ओवन से छह कर्मचारियों के समूह के हिस्से के रूप में वर्ष 2017 के लिए प्रधानमंत्री श्रम  पुरस्कार के लिए चुना गया था।

Related Articles

Back to top button