Uncategorized

*सुरहोली के ग्रामीणों को जल संकट का सामना करना पड़ रहा, लगातार शिकायत के बावजूद समस्या का निराकरण नही होने से गांव की महिलाओं में खासी नाराजगी*

बेमेतरा:- बेरला ब्लॉक के ग्राम सुरहोली के ग्रामीणों को जल संकट का सामना करना पड़ रहा है। लगातार शिकायत के बावजूद समस्या का निराकरण नही होने से गांव की महिलाओं में खासी नाराजगी है। महिलाओं ने इसकी शिकायत किसान नेता योगेश तिवारी से कर समस्या के निराकरण का आग्रह किया। महिलाओं ने किसान नेता को बताया गांव में जल संकट के कारण दैनिक दिनचर्या प्रभावित हुआ है। पानी की व्यवस्था में दिन भर गुजर जाता है। पंचायत स्तर पर शिकायत के बावजूद कोई ध्यान नही दे रहा। गौरतलब हो कि गांव में जल जीवन मिशन के अंतर्गत 35 लाख स्वीकृत हुए हैं। फील्ड इंजीनियर डीएल वर्मा ने बताया कि योजना अंतर्गत 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। सप्ताह भर के भीतर जलापूर्ति शुरू कर दी जाएगी। फिलहाल टेस्टिंग जारी है।

*गांव में जल संकट, फिर भी सड़क ठेकेदार को पानी दे रहे*

 

किसान नेता योगेश तिवारी ग्रामीणों की शिकायत पर निरीक्षण के लिए ग्राम सुरहोली पहुचे थे। जहां उन्हें ग्रामीणों की शिकायत सही मिली। एक ओर जहां गांव के लोगो को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है, वही पंचायत की ओर से सड़क ठेकेदार को पावर पम्प से सड़क निर्माण के लिए पानी दिया जा रहा है। इस पर किसान नेता ने आपत्ति दर्ज कराई। जिस पर सरपंच ओमप्रकाश साहू ने सड़क ठेकेदार को पानी देने पर रोक लगाई।

*सप्ताह भर में जलापूर्ति शुरू नही होने पर आंदोलन की चेतावनी*

 

किसान नेता के अनुसार जल जीवन मिशन योजना का उद्देश्य हर घर तक पानी पहुचाना। लेकिन विधानसभा के कई गांव में योजना अंतर्गत पानी नही मिलने की शिकायत मिल रही है। सुरहोली में योजना अंतर्गत करीब 100 घरों में नल कनेक्शन दिए गए हैं। पुरानी पानी टंकी से जलापूर्ति की जाएगी। किसान नेता ने योजना अंतर्गत सप्ताह भर के भीतर जलापूर्ति शुरू नही होने पर पीएचई के जिला कार्यालय के सामने आंदोलन की चेतावनी दी है।

Related Articles

Back to top button