जांजगीर

मितानिनों की समस्याओं के समाधान की हर संभव होगी कोशिश – डॉ चरणदास महंत,

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों, सरपंचों को मितानिनों की समस्या का समाधान के निर्देश,
 प्रभारी मंत्री ने की सक्ती की मितानिनों को एक- एक साड़ी देने की घोषणा,
 जांजगीर- चांपा-  विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने कहा कि ग्राम पंचायत के सरपंच, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी,कर्मचारी सभी मितानिनों की समस्या उनके जरूरी कार्यों का निराकरण प्राथमिकता से करें। उन्होंने कहा कि मितानिनो को अधिकार संपन्न बनाने तथा उनके हितों, समस्याओं के समाधान की हर संभव कोशिश की जाएगी।  
वे आज मितानिनों द्वारा सक्ती के सांस्कृतिक भवन में खंड स्तरीय स्वास्थ्य पंचायत सम्मेलन (जनसंवाद) को संबोधित कर रहे थे।
 कार्यक्रम की अध्यक्षता जांजगीर-चांपा जिले के प्रभारी मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने की।
 डॉ महंत ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में मितानिनों द्वारा आम लोगों की स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण कार्य किए जा रहे हैं। मैदानी क्षेत्रों में मितानिन सबसे अच्छा और प्रशंसनीय कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि मितानिन अपने दायित्वों का सही निर्वहन कर पाए, इसके लिए चिकित्सा विभाग के अधिकारी, कर्मचारी, सरपंच उनकी स्थानीय स्तर की समस्याओं का त्वरित और प्राथमिकता से निराकरण सुनिश्चित करें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों, कर्मचारियों का आह्वान कर कहा कि वे संवेदनशीलता के साथ मानवीय सोंच से कार्य कर मितानिनों को सहयोग करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक शासकीय अधिकारी, कर्मचारी पंचायत प्रतिनिधि जनहित से और सेवा भाव से अपने दायित्वों का निर्वहन करें तभी समस्या का समाधान हो सकेगा।  
डॉ महंत ने कहा कि मितानिनों को अधिकार संपन्न बनाने, उनकी समस्याओं का समाधान करने उनके द्वारा उच्च स्तर पर हर संभव कोशिश की जाएगी। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से कहा कि वे मितानिनों का उनके कर्तव्य निर्वहन में हर संभव मदद करें।
 मितानिनों के प्रति असहयोगात्मक रवैया के खिलाफ होगी कार्यवाही – प्रभारी मंत्री-
 जिले के प्रभारी और राज्य के राजस्व ,आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जय श्री अग्रवाल ने मितानिनों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की सरकार बनने के बाद सरकार की कोशिश रही है कि समाज के हर वर्ग के लोगों को योजनाओं के तहत सुविधा मिले किसी भी व्यक्ति को कोई समस्या ना आए।
 उन्होंने कहा कि मितानिनों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि मितानिनो के प्रति असहयोग करने वाले तथा उनकी समस्या समाधान में मदद नहीं करने और परेशान करने वाले कर्मियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सक्ती विकास खंड के मितानिनों को एक एक साड़ी प्रदान करने की घोषणा की।  
इसके पूर्व मितानिनों की ओर से विमला राजपूत ने उनके कर्तव्य निर्वहन में आने वाली समस्याओं से अवगत कराया।
 इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती यनीता चंद्रा, जिला पंचायत सदस्य श्री टिकेश्वर बघेल, उपाध्यक्ष श्री राघवेंद्र प्रताप सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष सुषमा जायसवाल, सर्वश्री दिनेश शर्मा,, गुलजार सिंह, सहसराम कर्ष सहित विभागीय अधिकारी कर्मचारी मितानिनें उपस्थित थीं।

Related Articles

Back to top button