छत्तीसगढ़

कलेक्टर श्री रघुवंशी ने कुंदला, कोहकमेटा और सोनपुर का किया सघन भ्रमण, जानी जमीनी हकीकत Collector Shri Raghuvanshi did extensive tour of Kundla, Kohkameta and Sonpur, know the ground reality

कलेक्टर श्री रघुवंशी ने कुंदला, कोहकमेटा और सोनपुर का किया सघन भ्रमण, जानी जमीनी हकीकत

स्वास्थ्य केंद्रों और आश्रम छात्रावास का किया निरीक्षण

नारायणपुर, 21 मार्च, 2022- कलेक्टर श्री ऋतुराज रघुवंशी ने आज धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र कुंदला, कोहकमेटा और सोनपुर के स्वास्थ्य केन्द्रों का सघन निरीक्षण किया और उन्होंने आम जनता को मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं की जमीनी हकीकत जानी। कलेक्टर श्री रघुवंशी सर्वप्रथम कुंदला स्वास्थ्य केंद्र पहुँचे वहां उन्होंने आमजनों को मिलने वाली चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने यहां गंभीर और आकस्मिक चिकित्सा के लिए दिये जा रहे उपचार सेवाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान स्वास्थ्य केन्द्र में ईलाज के लिए भर्ती मरीज से भी बातचीत की, उनका हालचाल जाना और उन्हें दी जाने वाली स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने कोहकमेटा एवं सोनपुर के स्वास्थ्य केंद्रों का भी निरीक्षण किया।

कोहकामेटा के आश्रम एवं स्कूल का किया निरीक्षण

कलेक्टर श्री ऋतुराज रघुवंशी अपने सघन दौरे के दौरान कोहकमेटा में संचालित आश्रमों एवं स्कूलों का भी औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आश्रम में संचालित गतिविधियों की बारीकी से जांच की। कलेक्टर ने बच्चों को मिलने वाले नाश्ता, भोजन, विद्युत व्यवस्था, पानी, शौचालय, बिस्तर इत्यादि की जानकारी ली। कलेक्टर ने बच्चों को मिलने वाली माध्यन भोजन की जाँच की, स्कूल में मेनू के हिसाब से भोजन तैयार नही करने पर प्रधान पाठक को फटकार लगाई और नोटिस देने के निर्देश दिए। इस अवसर पर सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग श्री संजय चंदेल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री घनश्याम जांगड़े के अलावा सम्बंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button