छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

खेत का प्लाटिंग करने बनाई सड़क, आयुक्त ने उखड़वाया

रिसाली।  अवैध प्लाटिंग के मामले में नगर पालिक निगम रिसाली एक्शन मूड में है। आयुक्त आशीष देवांगन ने अपनी उपस्थिति में न केवल सड़क को उखड़वाया, बल्कि सड़क बिछाने उपयोग में लाया गया मुरम को जप्त करने निर्देश दिए। खास बात यह है कि अवैध प्लाट बेचने भूमि स्वामी ने लगभग 5 लाख खर्च कर सड़क बनवाया था। सोमवार दोपहर आयुक्त ने सड़क को अपनी उपस्थिति में पहले उखाडऩे निर्देश दिए। एकत्र मुरम को जब्त कराया। इसके बाद सड़क को बीच.बीच से जेसीबी से खुदाई कर छोड़ दिया। आयुक्त आशीष देवांगन ने फरमान जारी किया है

कि निगम क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग का कार्य बिल्डर स्वयं बंद कर देए अन्यथा निगम प्रशासन सख्त कार्यवाही करेगा। सड़क को उखाडऩे चलाए इस अभियान में एमआईसी सद्स्य चन्द्रभान ठाकुरए सहायक अभियंता आर के जैन व राजस्व विभाग के हरचरण सिंह अरोरा व संजय वर्मा आदि उपस्थित थे। अवैध प्लाटिंग सर्वे के दौरान राजस्व विभाग को सूचना मिली कि अवधपुरी के अंतिम छोर पर लगभग एक एकड़ खेत है। जिस पर कुछ दिनों पूर्व सड़क बनाया गया। अधिकारियों ने शिकायत की पहले पुष्टी की। इसके बाद आयुक्त को सूचना दी गई।

आयुक्त तत्काल मौके पर पहुंचे और अपनी उपस्थिति में सड़क उखाडऩे कार्यवाही करने निर्देश दिए। रिसाली के पटरी पार क्षेत्र में दर्जनभर से ज्यादा अवैध कालोनी बनाने जमीन की खरीदी बिक्री की जा रही है। खाली जमीन पर मुरम बिछाकर सड़क बनाया गया है। आयुक्त ने निर्देश दिए है कि खाली जगह पर बनी सड़क को सूचीबद्ध करे। इसके बाद नगर एवं ग्राम निवेश कार्यालय में संपर्क कर जानकारी ले।

अवैध प्लाट की पुष्टी होने पर तत्काल सड़क को उखाडऩे की कार्यवाही करे। आयुक्त ने कहा है कि अवैध प्लाटिंग के मामले में निगम के अधिकारी सख्ती के साथ पेस आए। सड़क बनाने उपयोग में लाए मुरम को पहले जप्त करे। इसके अलावा नाली बाउंड्री बना है तो ईट को भी जप्त करे।

Related Articles

Back to top button