छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

महापौर ने दी नया नारा, रिसाली का मान बढ़ाना है, तो स्वच्छता को अपनाना है स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारी का जायजा लेने डुंडेरी पहुंची शशि सिन्हा

रिसाली। रिसाली का मान बढ़ाना है तो स्वच्छता को अपनाना है। उक्त बातें रिसाली नगर पालिक निगम की महापौर शशि सिन्हा ने कही। वे डुंडेरा पहुंची और स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत चल रहे कार्यो को देखने के बाद नुक्कड़ सभा को संबोधित किया।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 की तैयारी का जायजा महापौर शशि सिन्हा व जनस्वास्थ्य विभाग के प्रभारी गोविन्द चतुर्वेदी वार्डवार ले रहे है। इस दौरान खामी मिलने पर महापौर अपने निर्देशन में कार्यो को सही करने निर्देष दे रही है। शुक्रवार को महापौर ने बाजार क्षेत्र का जायजा लेने पहुंची साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा कराए जा रहे नुक्कड़ नाटक में शामिल हुई। इस दौरान कहा कि पहले रिसाली निगम थ्री स्टार रैकिंग में पास हो चुका है।

इस बार फाइव स्टार के लिए मानदण्डों को पूरा करना है। उन्होंने स्थानीय नागरिकों से कहा कि वे कचरा को अन्यत्र स्थानों में न फेके। झिल्ली को प्रचलन में न लाए तभी हम रिसाली को स्पर्धा में स्थापित कर पाएंगे। महापौर के साथ एमआईसी सद्स्य सनीर साहू, परमेश्वर कुमार, सोनिया देवांगन, पार्षद जमुना ठाकुर, रोहित धनकर, खिलेन्द्र चंद्राकर, विनय व पूर्व एल्डरमेन तरूण बंजारे आदि उपस्थित थे।

पहले पहर निकली रैली
स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर षुक्रवार को डुंडेरा में महिला स्वसहायता समूह की सद्स्यों ने जा-रूकता रैली निकाली। साथ ही महिलाओं के लिए रं-ोली प्रतियो-िता का आयोजन किया -या। रैली में महिलाओं ने स्वच्छता जा-रूकता नारे लिख -लियों व बाजार क्षेत्र का भ्रमण किया।

Related Articles

Back to top button