Uncategorized

*धनहा रकबा की ऑनलाइन एंट्री नहीं होने से दर्जनों किसान धान बेचने से वंचित, कलेक्टर से लगाई गुहार*

बेमेतरा:- विधानसभा क्षेत्र के बेरला ब्लाक में धनहा रकबा कटने के कारण दर्जनों किसान अब तक धान नहीं बेच पाए हैं। त्रुटि सुधार के लिए किसान समिति और तहसील कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं, बावजूद किसानों की सुध लेने वाला कोई नहीं है। इस संबंध में शनिवार को किसान नेता योगेश तिवारी के नेतृत्व में बेरला ब्लाक के किसानों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंप, रकबा में त्रुटि सुधार की मांग की है। किसान नेता ने कलेक्टर को बताया कि किसान रकबा सुधार के लिए संबंधित समिति और तहसील कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं बावजूद उन्हें जिम्मेदार संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे।  ऐसी स्थिति में किसान अब तक धान नहीं बेच पाए हैं। प्रशासन के रवैया के कारण प्रभावित किसानों में खासी नाराजगी है।

*10 हजार किसानों से 3 लाख क्विं धान खरीदी किया जाना शेष*

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने धान खरीदी की समय सीमा 31 जनवरी से बढ़ाकर 7 फरवरी कर दी है। धान खरीदी में कुल 7 दिन शेष है ऐसे में किसानों को धान बेचने को लेकर चिंता सताने लगी है इसलिए किसानों ने कलेक्टर से गुहार लगाई है।  जिले में 10 हजार किसानों से 3 लाख क्विं धान खरीदी किया जाना शेष है।

 

*कॉलेज में व्याप्त अव्यवस्था से कलेक्टर को कराया अवगत*

 

किसान नेता ने जिला मुख्यालय स्थित पीजी कॉलेज में व्याप्त अव्यवस्था से कलेक्टर को अवगत कराया। उन्होंने कलेक्टर को बताया कि हर काम के लिए छात्रों को भटकना पड़ रहा है। यूनिवर्सिटी से संबंध कालेजों को आंसर शीट उपलब्ध कराए जाने के बावजूद कोविड गाइड लाइन का बहाना कर छात्रों को बैरंग दिया जा रहा है। इसके अलावा कॉलेज में टीचिंग स्टाफ नहीं होने के कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। यही हाल विधानसभा क्षेत्र के ग्राम कुरूद हाई स्कूल का है, जहां शिक्षकों की भारी कमी है।

Related Articles

Back to top button