छत्तीसगढ़

सीएचसी में सफाई न होने पर भड़के विधायक

सबका संदेश न्यूज़ छत्तीसगढ़-  शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का पहली बार बलौदाबाजार विधायक प्रमोद शर्मा ने अौचक निरीक्षण किया। विधायक ने विभिन्न वार्डों में मरीजों के लिए उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली। अस्पताल में बेहतर साफ-सफाई व्यवस्था ना देखकर अस्पताल प्रबंधन पर नाराजगी जाहिर की। वार्डों में मरीजों की बेड शीट और तकिया कवर की स्थिति भी दयनीय थी, जिसपर विधायक ने तत्काल सुधार लाने अस्पताल प्रबंधन से कहा तथा और भी बेहतर करने के सुझाव दिए। 

विधायक ने पोषण पुनर्वास केंद्र में कुपोषित बच्चों के सेहत की जानकारी ली तथा माताओं से कहा कि वह अपना तथा बच्चों का ठीक तरीके से ख्याल रखें। केंद्र में मौजूद स्वास्थ्य कर्मचारी को निर्देशित किया कि कुपोषित बच्चों की निगरानी में किसी प्रकार की कोताही ना बरते। मरीजों से चर्चा कर इलाज एवं दवाइयों की सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि वे अपने विधानसभा क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। तिल्दा-नेवरा अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए शीघ्र ही स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात कर चर्चा करेंगे। कर्मचारियों से कहा कि वह कभी भी अस्पताल का निरीक्षण कर सकते हैं। अगर इस दौरान किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही करते पाया जाता है और मरीजों द्वारा शिकायत मिलती है तो ऐसे कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी। 

इस दौरान विधायक के निज सचिव लाकेश साहू, बीएमअो आशीष सिन्हा, डॉ. बंजारे, जोगी कांग्रेस नेता पुनाराम वर्मा, विधायक प्रतिनिधि मिनेश नायक, प्रदेश सचिव सूरज अहिरवार, आदर्श अग्रवाल, विश्राम साहू, दुर्योधन यदु, तुकाराम जोगी, चंद्रप्रकाश चौबे, यश निर्मलकर आदि एवं अस्पताल स्टॉफ मौजूद रहा। 

तिल्दा-नेवरा. अस्पताल में मरीजों का हालचाल लेते हुए विधायक। 

बीएमअो ने बताई अस्पताल की समस्याएं 

बीएमअो आशीष सिन्हा ने अस्पताल में स्वीपर की कमी के साथ अस्पताल की खराब सड़क का हवाला देते हुए विधायक से नई सड़क बनाने की मांग रखी। इसके अलावा अस्पताल में नियमित दवाई उपलब्ध करवाने, एक साइकिल स्टैंड की आवश्यकता भी बताई। इस पर विधायक ने जल्द स्वीकृत कराकर उपलब्ध कराने की बात कही। 

 

 

 

 

विज्ञापन समाचार हेतु सपर्क करे-9425569117/9993199117

Related Articles

Back to top button