Uncategorized

*जिले मे 15 से 18 वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए चलाया गया टीकाकरण का महाअभियान, छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक लगवाया टीका*

बेमेतरा:- कलेक्टर श्री विलास भोसकर संदीपान के मार्गदर्शन मे आज गुरुवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना टीकाकरण का महाभियान चलाया गया। जिसमें 15 से 18 वर्ष के आयु समूह के छात्र-छात्राओं को कोविड का प्रथम डोज का टीका लगाया गया। जिसमें जिले के छात्र-छात्राओं ने, इस महाभियान मे बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। आज की इस महाभियान मे जिले के समस्त शासकीय/अशासकीय हाई/हायर सेकेण्ड्री विद्यालयों मे कोविड-19 का टीका लगाया गया। स्कूली छात्र-छात्राओं को शिक्षकों द्वारा बताया गया कि इस महामारी से बचने तथा इससे सुरक्षित रहने के लिए अपने हाथों को साबुन से धोते रहने, मास्क का उपयोग करने, दो गज की दूरी नियम का पालन जैसे कारोना गाइडलान का पालन करने को कहा गया। साथ ही अपने परिवार एवं अपने आस-पास के लोगों को भी कोरोना गाइड लाइन का पालन करने हेतु प्रेरित करने को कहा।

कलेक्टर ने टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन के समस्त शासकीय कर्मचारी को नोडल अधिकारियों की ड्यूटी लगाई थी। जिसके अन्तर्गत शिक्षक, एएनएम, पटवारी, सचिव, सरपंच, कोटवार, मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने मिलकर जिले मे शतप्रशित कोरोना टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाया। जिलाधीश ने अभिभावकों से अपील की है कि वे अपने बच्चों को टीका लगावाने के लिए आगे आयें, जिससे वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

Related Articles

Back to top button