छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने 77 एमएलडी फिल्टर प्लांट का किया निरीक्षण

भिलाई। नगर निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने गुरूवार को 77 एमएलडी फिल्टर प्लांट का निरीक्षण कर जल शुद्धीकरण से लेकर पूरी प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की!

अमृत मिशन अंतर्गत 66 एमएलडी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण कार्य अंतिम चरण की ओर है जो कि 77 एम.एल.डी. वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के समीप स्थापित किया गया है!

निगम भिलाई द्वारा पेयजल की व्यवस्था को दुरुस्त करने हेतु 10 उच्चस्तरीय जलागार का निर्माण किया जा रहा है जिसमें 3 टंकियों का निर्माण कार्य पुरैना ,डूंडेरा एवं छावनी शामिल है का कार्य अंतिम चरण में है! 6 एम.एल.डी. वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण मोरीद में किया जा रहा है! स्वच्छ वाहनी पाइप लाइन का कार्य मिशन अमृत योजना अंतर्गत किया जा रहा है जो कि वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से उच्चस्तरीय जलागार/टंकी तक पानी पहुंचाने के लिए तथा वितरण पाइपलाइन जोकि टंकी से घरों तक पानी पहुंचाने का काम करेगी! विद्युत कार्य एवं मोटर पंप आदि के लिए अतिरिक्त एजेंसी को नियुक्त किया गया है जो विद्युत से संबंधित कार्य कर रही है! 10  टंकियों के अलावा दो अतिरिक्त उच्चस्तरीय टंकी का निर्माण किया जाएगा जोकि कुरूद एवं खमरिया के लोगों को जलापूर्ति प्रदान करेगा जिसका कार्य प्रारंभ किया जा चुका है! वर्तमान में 8 टंकियों के माध्यम से जलापूर्ति की जा रही है!12 टंकियों का निर्माण और किया जा रहा है निर्माण होने बाद नगर निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत कुल 20 टंकियों से जलापूर्ति की जायेगी! इस अवसर पर आयुक्त ने समय पर गुणवत्ता पूर्वक कार्य करने के निर्देश दिए हैं ! आयुक्त महोदय ने इसके अलावा  जीइ रोड स्थित जिम उद्यान, राशि उद्यान, खेल उद्यान एवं योग उद्यान का भी निरीक्षण किया। साफ सफाई के साथ-साथ चौपाटी के स्वरूप में तब्दील करने के लिए कार्य योजना तैयार करने जोन आयुक्त जोन क्रमांक 1 को निर्देश दिए! आयुक्त श्री रघुवंशी के निरीक्षण के दौरान सहायक अभियंता बृजेश श्रीवास्तव, उप अभियंता अर्पित बंजारे, प्रभारी उप अभियंता बसंत साहू सहित निगम के अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे!

Related Articles

Back to top button