Uncategorized

*जनता कांग्रेस का शपथ पत्र जनता के हित में – ज्योतिष (प्रदेश प्रवक्ता jccj )*

बिरगाँव वासियों को जोगी कांग्रेस (हल चलाता किसान) पार्टी अध्यक्ष अमित जोगी का शपथ पत्र।

साथियों,

 

छत्तीसगढ़ में नगरी निकाय चुनाव चरम पर है। अख़बारों और मीडिया में इन चुनावों के मुद्दे को छोड़ बाक़ी सब की चर्चा ज़ोर शोर से हो रही है। किस नेता ने कितने लोगों की रैली की; अपने प्रतिद्वंद्वियों के विरुद्ध क्या बयान दिया; क्या आश्वाशन दिए? इन तीन बातों के अलावा कुछ देखने-सुनने-पढ़ने को नहीं मिलता। कांग्रेस ने 2018 के अपने जनघोषणा पत्र में प्रदेश के सभी नगरी निकायों में पूर्ण शराब बंदी लागू का वादा किया था; आज दोनों कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशी वोट की लालच में रात भर घर-घर शराब बाँट रहे हैं। उनको लगता है कि शराब बाटने से वो चुनाव जीत जाएँगे। अगर ऐसा होता है, तो छत्तीसगढ़ का इस से बड़ा दुर्भाग्य नहीं होगा।

मैंने फ़ैसला किया है कि कांग्रेस और भाजपा की तरह हम परिवारों को बर्बाद करने के लिए एक बूँद भी शराब नहीं बाटेंगे। शराब की जगह सभी घरों में हम अपनी तरफ़ से दूध बाटेंगे। अगर आपके आशीर्वाद से जोगी कांग्रेस का महापौर बनता है, तो उसके शपथ लेते ही नगर निगम की एक एक शराब दुकान को हम डेरी (दुग्ध पदार्थ उत्पादन और क्रय केंद्र) में बदल दिया जाएगा। इस से लोगों के स्वास्थ्य में सुधार तो होगा ही, साथ ही शराब से जुड़े अपराध भी ख़त्म होंगे।

हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी न तो कांग्रेस और न ही भाजपा ने सिलतरा के 700 उद्योगों से आज तक ₹700 करोड़ राशि का ₹1 सम्पत्ति-कर भी नहीं वसूला है। क्यों? ये रिश्ता क्या कहलाता है? मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि हमारे महापौर के शपथ लेने के बाद उनका प्रथम आदेश पिछले 5 सालों का बकाया ₹ 3500 करोड़ सम्पत्ति कर बिरगाँव नगर निगम में जमा करना होगा। इस राशि का उपयोग बिरगाँव में रायपुर के बाद छत्तीसगढ़ का प्रथम AIIMS अस्पताल और मेडिकल कालेज, IIT और IIM की स्थापना हेतु- जिसमें बिरगाँव के स्थानीय लोगों को 80% आरक्षण देकर निशुल्क शिक्षा दी जाएगी- और हर वार्ड में विगत 3 वर्षों से लम्बित 1000 आवास (कुल: 40,000 आवास) बनाने के लिए व्यय किया जाएगा। साथ ही दस वर्षों से अपने अपने घरों में क़ाबिज़ परिवारों को पट्टा हेतु आवेदन प्रस्तुत करने पर दावा-आपत्ति उपरांत एक महीने के भीतर निगम द्वारा भू-स्वामी पट्टा प्रदाय किया जाएगा।

इसके साथ ही हमने निर्णय लिया है कि बिरगाँव में उन्हीं उद्योगों को NOC (अनापत्ती प्रमाण पत्र) दिया जाएगा जो अर्ध-कुशल और अकुशल रोज़गार में 100% स्थानीय लोगों को रोज़गार देंगे, और अपने बिजली शुल्क का 50% हिस्सा आम उपभोगताओं के बिजली शुल्क के भुगतान हेतु सामूहिक फंड में जमा करेंगे। इस से न केवल बिरगाँव के स्थानीय लोगों को रोज़गार मिलेगा बल्कि उनका घरेलू बिजली शुक्ल भी आधा होगा।

शराब-मुक्त, स्वास्थ्य-शिक्षा-रोज़गार-युक्त, बिजली-मुफ़्त और पट्टा-युक्त बिरगाँव के निर्माण के लिए आप जोगी कांग्रेस के प्रत्याशियों को अपना बहुमूल्य आशीर्वाद देने की असीम कृपा करें। जय छत्तीसगढ़!

अमित जोगी

अध्यक्ष- जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी)

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button