देश दुनिया

Apple तेजी से कर रहा ऑटोनॉमस कार परियोजना पर काम, 2025 तक लॉन्च करने का है लक्ष्य, जानिए डिटेल Apple is rapidly working on autonomous car project, aims to launch by 2025, know details

नई दिल्ली. आईफोन (iPhone) बनाने वाली कंपनी एपल की इलेक्ट्रिक कार (Electric cars market) बहुत जल्द कार मार्केट में दस्तक देगी. कंपनी इस पर तेजी से काम कर रही है. एपल इंक (Apple inc) अपनी इलेक्ट्रिक कार (Electric car) के विकास में तेजी लाने के लिए जोर दे रहा है. जानकारों की मानें तो, कंपनी पूर्ण सेल्फ-ड्राइविंग क्षमताओं के साथ कार को जल्द लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है. कंपनी का उद्देश्य तकनीकी चुनौतियों से निपटने की है

एपल का प्रोजेक्ट टाइटन काफी समय से सुर्खियों में है. पिछले कई वर्षों से, Apple की कार टीम ने एक साथ दो रास्तों की खोज की थी- स्टीयरिंग और एक्सीलेटर पर केंद्रित सीमित सेल्फ-ड्राइविंग क्षमताओं वाला एक मॉडल बनाना, जो कई मौजूदा कारों में है या पूर्ण सेल्फ-ड्राइविंग क्षमता वाला एक संस्करण जिसमें मानव हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं है.

2025 तक कर रही है लाॅन्च
एपल ने अपने इस नए प्रोजेक्ट टाइटन का नेतृत्व करने के लिए केविन लिंच को चुना है. बता दें कि केविन लिंच ने ही एपल वॉच सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट का नेतृत्व किया था. लिंच एपल कार के पहले वर्जन के लिए एक पूर्ण सेल्फ-ड्राइविंग प्रणाली वाली कार बनाने पर जोर दे रहे हैं.
एपल 2025 में अपनी सेल्फ-ड्राइविंग कार के लॉन्च का लक्ष्य बना रहा है. हालांकि, इस समयसीमा में बदलाव हो सकता है, और कंपनी तब तक पूर्ण ऑटोनॉमस क्षमताओं के बिना वाहन जारी करने का विकल्प चुन सकती है.

 

 

Related Articles

Back to top button