छत्तीसगढ़

छत्‍तीसगढ़ में छह माह के भीतर स्थापित हो जाएंगे फूड टेस्टिंग लैब Food testing lab to be set up in Chhattisgarh within six months

रायपुर छत्तीसगढ़
छत्‍तीसगढ़ प्रदेश में अगले छह महीने में फूड टेस्टिंग लैब स्थापित कर लिए जाएंगे। यह दावा स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के संचालक मंडल की 46वीं बैठक में किया गया। कार्पोरेशन के चेयरमैन अरुण वोरा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में राज्य में तीन लाख 88 हजार टन क्षमता के नए गोदाम निर्माण करने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया।

 

 

 

बैठक में फूड टेस्टिंग लैब निर्माण की प्रक्रिया के संबंध में बताया गया कि लैब स्थापना के लिए कंसल्टेंट नियुक्त कर दिया गया है। लैब का निर्माण एनआरडीए करेगा। इसके लिए मशीनरी आदि स्थापित करने की प्रक्रिया चल रही है। वोरा ने कहा कि फूड टेस्टिंग लैब का प्रोजेक्ट महत्वपूर्ण है। अगले छह माह में टेस्टिंग के लिए आवश्यक संसाधन व मशीनरी की स्थापना कर लिया जाएगा।

बैठक में मोहला में 1800 टन, मानपुर में 3600 टन, सूरजपुर में 7200 टन के सेल्प सपोर्टेड रूफिंग के गोदाम निर्माण की प्रगति के साथ ही 16 स्थानों पर नए 80 टन क्षमता के नए धर्मकांटे स्थापित करने की जानकारी दी गई। बैठक में नवीन व्यवसाय सृजन के तहत डेडिकेटेड वेयर हाउसिंग के अंतर्गत फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स सेवा प्रारंभ करने की स्वीकृति दी गई।

इसके अतिरिक्त निगम के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों/श्रमिकों को कोरोना ग्रसित होने पर चिकित्सा सुविधा प्रदान करने संबंधी प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया। बैठक में चर्चा के दौरान निगम में लंबी अवधि से कार्यरत कर्मचारियों के नियमितिकरण संबंधी प्रस्ताव का नियमानुसार अध्ययन कर अगली बैठक में प्रस्ताव प्रस्तुत करने पर सहमति जताई गई।
बैठक में खाद्य सचिव टोपेश्वर वर्मा, नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंध संचालक निरंजन दास, केंद्रीय भंडारण निगम के संचालक श्याम अवतार केडिया, वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के प्रबंध संचालक अभिनव अग्रवाल सहित अन्य संचालकगण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button