छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

रिसाली तालाब के निकट बनेगा चैपाटी और ऑक्सी जोन, आयुक्त पहुंचे मौके पर

भिलाई। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के गृह क्षेत्र में शामिल नवगठित नगर पालिक निगम रिसाली के नागरिक शीतला तालाब के आस पास सुकुन का पल बिता सकेंगे। यहां पर आस पास के क्षेत्र में लगभग दो करोड़ से अधिक राशि खर्च की जा रही है। इस राशि से उद्यान, ऑक्सी जोन और चैपाटी तैयार किया जा रहा है।

शहर को सुंदर और आम लोगों को स्वस्थ्य वातावरण देने नगर पालिक निगम के आयुक्त आशीष देवांगन शुक्रवार को पूरे दिन क्षेत्र भ्रमण किया। उन्होंने शीतला तालाब के आस पास के क्षेत्र को बेहतर बनाने अधिकारियों से चर्चा की। आयुक्त आशीष देवांगन ने निर्देश दिए कि पुराने काम में तेजी लाए और नए काम को जल्द शुरू कराए। इस दौरान आयुक्त ने सौंदर्यीकरण के लिए तैयार मैप का अवलोकन भी किया। भ्रमण के दौरान कार्यपालन अभियंता सुशील बाबर, सहायक अभियंता आर के जैन, सब इंजीनियर डिगेश्वरी चंद्राकर, उमयंती ठाकुर, अखिलेश गुप्ता, हिमांशु कावड़े, नितीश साहू, गोपाल सिन्हा आदि उपस्थित थे।

सवर जाएगा मार्ग
कल्याणी मंदिर से बीआरपी गेट पहुंच मार्ग वर्तमान में बदहाल है। आस पास के खटाल संचालक सड़क किनारे खाली जगह पर गोबर फेक रहे है। आयुक्त ने निर्देश दिए है कि जिस स्थान पर लोग गोबर फेक रहे है उस स्थान की सफाई कराया जाए और सड़क किनारे खाली जमीन का उपयोग चैपाटी के रूप में किया जाए। ताकि उद्यान आने वाले लोगों खाने पीने का लुफ्त उठा सके।

तालाब के एक छोर पर पार्किंग
शीतला तालाब के एक छोर पर पार्किंग व्यवस्था रहेगी। वहीं मुख्य मार्ग के एक हिस्से का विस्तार ऑक्सी जोन के रूप में किया जाएगा। आयुक्त ने बड़े पेड़ के साथ चहल कदमी करने के लिए पॉथ वे बनाने निर्देश दिए है।

मस्जिद के सामने भी उद्यान
इस मार्ग के आस पास को पूरी तरह सौन्दर्यीकरण किया जाएगा। ताकि लोगों को अलग-अलग उद्यान का लाभ ले सके। मस्जिद के सामने गृहमंत्री ने कुछ दिन पूर्व लगभग 30 लाख का गार्डन बनाने भूमिपूजन किया है। इसके बाद पूरा क्षेत्र हरा भरा होने के साथ ही निगम क्षेत्र का यह क्षेत्र सबसे बेहतर होगा।

Related Articles

Back to top button