छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

सौ करोड़ कोविड टीकाकरण के महारिकॉर्ड पर अनिर्बान दासगुप्ता ने दी बधाई

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेषक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता ने देश में 100 करोड़ कोविड टीकाकरण के महारिकॉर्ड पर बधाई देते हुए कहा कि हम भारतवासियों के लिए यह गर्व का विषय है कि देश ने 100 करोड़ कोविड टीका लगाने का महारिकॉर्ड कायम किया है। आजादी के अमृत महोत्सव में हमारी यह उपलब्धि निश्चित ही अमृत वर्षा के समान है।
विदित हो कि बीएसपी द्वारा 47,275 टीका लगाया जा चुका है। जिसमें 95.13 प्रतिषत कार्मिकों को टीके का पहला डोज लगाया जा चुका है। 71.71 प्रतिषत कार्मिकों ने टीके का दूसरा डोज भी लगा लिया है। इस प्रकार कुल लगभग 85.5 प्रतिषत कार्मिकों का संपूर्ण टीकाकरण किया जा चुका है। इसी प्रकार बीएसपी द्वारा संयंत्र में कार्यरत 85 प्रतिशत ठेका श्रमिकों को पहला डोज और 35 प्रतिषत ठेका श्रमिकों को दूसरा डोज लगाया जा चुका है।

भिलाई के योगदान को किया रेखांकित
श्री दासगुप्ता ने टीकाकरण में भिलाई के योगदान को रेखांकित करते हुए कहा है कि देश की इस महत्वपूर्ण उपलब्धि में भिलाई बिरादरी ने भी अपना अहम योगदान दिया है। टीकाकरण के प्रति जागरूकता जगाने से लेकर टीकाकरण हेतु टीके की समुचित व्यवस्था तक भिलाई इस्पात संयंत्र ने समग्र भूमिका निभाई है।

चिकित्सा बिरादरी को दी बधाई
अपने जारी संदेश में उन्होंने कोविड-19 टीकाकरण को आशा की किरण बताया है। भिलाई बिरादरी ने टीकाकरण के महत्व को प्रारंभ से ही समझ लिया था यही वजह है कि आज बीएसपी प्रबंधन के सहयोग से 47,000 से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। आज बीएसपी के इस टीकाकरण मुहिम को सफल बनाने में हमारे डॉक्टर्स, नर्सेस, वैक्सीनेटर तथा अन्य सहयोगी सदस्यों एवं संविदा कार्मिकों ने निस्वार्थ और निर्भीक योगदान दिया है। मैं आपके इस समर्पण व सहयोग के प्रति हृदय से आभारी हूं। देश की इस महती सफलता में योगदान देने वाले भिलाई के प्रत्येक सदस्य को मैं बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं।

दूसरा डोज लगाने की अपील
निदेशक प्रभारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिन्होंने टीके का दूसरा डोज नहीं लगवाया है वे शीघ्र लगवा लें और सुरक्षित हो जाएं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है कि हम सब मिलकर कोविड की जंग में अवश्य विजयी होंगे। विदित हो कि विजय का यह मार्ग टीकाकरण से होकर ही गुजरता है अत: जिन्होंने अब तक टीका नहीं लगवाया है वह टीका अवश्य लगा लें। आप सुरक्षित रहेंगे, भिलाई सुरक्षित रहेगा, प्रदेश सुरक्षित रहेगा और अंतत: देष सुरक्षित रहेगा।

Related Articles

Back to top button