छत्तीसगढ़

श्रीराम के आदर्शों को जीवन में उतारने का ले संकल्प सम्पत

श्रीराम के आदर्शों को जीवन में उतारने का ले संकल्प सम्पत

सुखीपली में धूमधाम से मनाया दशहरा पर्व, हज़ारों लोग हुए शामिल

सात गांव के लोगों ने मिलकर किया आयोजन, कार्यक्रम में शामिल हुए नीलांचल के संस्थापक

पिथौरा- विजयदशमी का पर्व पिथौरा विकासखण्ड के ग्राम सुखीपाली में बड़े धूमधाम और हर्षोल्लास से मनाया गया।
कार्यक्रम में नीलांचल सेवा समिति के संस्थापक एवं पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष सम्पत अग्रवाल ने ग्राम सुखीपाली पहुंचकर सर्वप्रथम माता दुर्गा की पूजा-अर्चना कर ग्रामवासियों के ख़ुशहाल जीवन की मंगलकामना की। श्री अग्रवाल का अतिथि देवोभवः के रूप में आतिशबाजी एंव बाजे-गाजे के साथ ग्रामीणों ने आत्मीय स्वागत किया।

श्री सम्पत अग्रवाल ने ग्रामवासियों को सम्बोधित करते हुए मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम को याद करते हुए उनके आदर्श एवं चरित्र को जीवन में उतारने का संकल्प लेने कहा. श्री अग्रवाल ने नीलांचल सेवा समिति के उद्देश्यों को विस्तार से बताते हुए जुड़ने के लिए प्रेरित किया. समिति द्वारा परिचय पत्र बनाया जा रहा जिससे छत्तीसगढ़ के अनेक अस्पताल में इलाज हेतु सुविधा दी जाएगी। इसी कार्ड के माध्यम से ईलाज की सुविधा तत्काल प्रदाय होगी. गरीब एवं निःशक्तजनों का ईलाज निःशुल्क करने की जानकारी दी. श्री सम्पत ने सुखीपाली के आयोजन समिति की प्रशंसा करते हुए स्वयं को कहा कि 7 गांवो के लोग एक साथ एकजुट होकर कार्यक्रम में भाग लेना गांव में एकता की मिसाल पेश करना है। ऐसे ही एकता और भाईचारा सदैव बना रहे यही मंगलकामना प्रभु श्री राम से की गई।

7 गांव के लोग मिलकर करते है आयोजन

गौरतलब हैं कि ग्राम सुखीपाली में
दशहरा पर्व को लेकर 7 गांवों के लोगों ने एकजुट होकर उत्साह और उमंग के साथ विगत 8 वर्षों से भव्य आयोजन किया जा रहा है। विजयादशमी के अवसर पर ग्राम में सीता-राम, लक्ष्मण, हुनमान एवं रावण की अलग अलग मनमोहक झांकी निकाली गई।

इस अवसर पर सेक्टर प्रभारी कन्हैया प्रधान,विरेन्द्र नायक, शिव किशोर साहू, मोहित पटेल, सोनू छाबड़ा, जितेन्द्र सिंह, अभिषेक चौहान, रक्षपाल विशाल,नयन प्रधान, शिवचरण नायक, सरपंच सुशील प्रधान, पूर्व सरपंच सुदर्शन, पदुमलाल साहू, नंदलाल भोई, सदानंद भोई, जगदीश भोई, रमेश प्रधान, विरेन्द्र प्रधान, दिनेश प्रधान मीडिया सलाहकार प्रकाश सिन्हा समेत हजारों की संख्या में ग्रामवासी मौजूद थे।

समाचार एवं
विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9977961000
swapnil61000@gmail.com
9399100947

Related Articles

Back to top button