छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

एल्युमिनी मीट और गरबा कार्यक्रम में पूर्व छात्रों ने बांटे अपना अनुभव, वर्तमान छात्रों को भी किये गाईड, कहा यहां शिक्षा के साथ रोजगार के भी दिये जाते हैं टिप्स

भिलाई। अपने प्राचीन संस्कृति और परम्परा को बरकरार रखते हुए छत्तीसगढ वाणिज्य एवं विज्ञान महाविद्यालय सेक्टर 6 गालिब मेमोरियल स्कूल परिसर में भूतपूर्व छात्र मिलन समारोह एवं गरबा का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में महाविद्यालय के संचालकगण डॉ. मनीष जैन थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संचालक संजय अग्रवाल ने की। इस दौरान आशीष अग्रवाल एवं श्रीमती पूनम पटेल एवं प्राचार्या डॉ. जसबीर कौर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थी। कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों द्वारा क्लश स्थापना एवं माता रानी की विधिवत पूजा अर्चना करने के बाद अतिथियों का स्वागत तिलक लगाकर एवं पुष्पगुच्छ से किया गया।

एल्युमिनी मीट और गरबा के इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के पूर्व छात्रों ने अपना अनुभव बांटा और वर्तमान में यहां अध्ययनरत छात्रों को भी भविष्य के रोजगार के संबंध में भी गाईड किये। इस दौरान कॉलेज के पूर्व छात्रों ने कहा कि यह इस महाविद्यालय की ही देन है कि आज हममें से कोई सरकारी जॉब में है तो कोई प्राईवेट जॉब में अच्छी सैलरी पर कार्य कर रहे है। कॉलेज प्रबंधन और यहां के प्राध्यापकों द्वारा हम लोगों को शिक्षा के साथ साथ पर्सनालिटी डेवलप और रोजगार के लिए भी गाईड करते रहे और हम लोगों ने उसका पालन किया, जिसमे कारण आज जॉब पाने में सफल हुए है।
इस दौरान उपस्थित अतिथियों ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए सभी छात्रों को अपना आशीष देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इसके पश्चात नवरात्रि के अवसर पर महाविद्यलय प्रबंधन द्वारा छात्र-छात्राओं के लिए गरबा डांस का आयोजन किया जिसमें रंग बिरंगे वेष भूषा में सजे धजे छात्र-छात्राओं ने बडे ही जोश और उत्साह के साथे मनमोहक प्रस्तुति देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का संचालन पूनम पटेल एवं राकेश द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत में मातारानी के प्रसाद के रूप में खिचड़ी का वितरण किया गया।

Related Articles

Back to top button