छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

नये आयुक्त देगांगन ने पहले ही विजिट में दिखाए अपना सख्त तेवर सुबह विजिट के बाद कइयों को दी चेतावनी,

भिलाई। शासन की महत्वकांक्षी योजना और कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे के निर्देशन पर चल रहे स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल समेत अन्य विकास कार्यों का रिसाली निगम आयुक्त आशीष देवांगन ने निरीक्षण किया। पदभार सम्हालने के बाद यह पहला विजिट था। इस दौरान उन्होंने स्कूल रिनोवेशन कार्य को देख एजेंसी को वार्निंग दी। साथ ही मॉर्निंग विजिट के बाद बीएसपी के जनस्वास्थ्य अधिकारी को बुलाकर उनसे चर्चा की।

रिसाली नगर पालिक निगम के आयुक्त आशीष देवांगन ने पाया कि स्कूल भवन रिनोवेशन कार्य होने के बाद सिपेज समस्या है। साथ ही पुट्टी व रंग रोगन कार्य फीका पडऩे लगा है। इस अवसर पर आयुक्त ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि वे कार्य को सही तरीके से करे। अन्यथा बाद में वे सीधे कार्यवाही करेंगे। पहले विजिट में आयुक्त शा. उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के स्टाफ से कहा कि वे हैंडओवर हो चुके भवन का विशेष ध्यान रखे। गंदगी न फैलाए। भवन का ध्यान रखना उनकी जिम्मेदारी है। दरअसल स्कूल के सभागार की दीवार मकड़ी जाल से अटा पड़ा था। वहीं दीवार पर गुटखा के पीक मिले। निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी रमाकांत साहू, कार्यपालन अभियंता सुशील बाबर, सहायक अभियंता आर. के. जैन समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

बीएसपी के जनस्वास्थ्य अधिकारी को किया तलब
निरीक्षण के दौरान निगम क्षेत्र के टाउनशिप एरिया का निरीक्षण आयुक्त आशीष देवांगन ने किया। लचर सफाई व्यवस्था और मंगल बाजार के बाद टंकी मरोदा क्षेत्र में फैली गंदगी को देख बीएसपी के जनस्वास्थ्य अधिकारी  के के यादव से चर्चा की। आयुक्त ने स्पष्ट कहा कि वे अपने क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करे। जंगल क्लीन अभियान में तेजी लाए।

एक साथ होगा फॉगिंग

बीएसपी के अधिकारियों से चर्चा करते आयुक्त ने कहा कि टाउनशिप में फॉगिंग अभियान बंद है। निगम क्षेत्र में ही फॉगिंग हो रहा है। एक क्षेत्र में फॉगिंग होने पर मच्छर हवा की प्रवाह में पड़ोसी क्षेत्र तक पहुंच जाते है। मच्छर उन्मूलन के लिए एक साथ फॉगिंग कराने की आवश्यकता है। आयुक्त ने कहा कि एक साथ 35 से 40 फॉगिंग मशीन चालू कर घनी आबादी में चलाया जाए तो काफी हद तक मच्छर उन्मूलन किया जा सकता है। इसके लिए आयुक्त ने बीएसपी व निगम द्वारा संयुक्त अभियान चलाने कहा।
अधूरा काम ऐजेंसी पूरा करे
निगम आयुक्त निरीक्षण के दौरान रूआबांधा स्थित एसएलआरएम सेंटर पहुंचे। यहां व्यवस्था देखेने के बाद आयुक्त ने कहा कि शेड निर्माण के बाद निर्माण एजेंसी को ऐंगल व लोहे के बीम में पेंट करना है। यहां ऐजेंसी ने पेंट नहीं किया। अधूरे कार्य को सब इंजीनियर शीघ्र पूरा कराए। आयुक्त ने सफाई कार्य के लिए अनुबंधित ऐजेंसी को निर्देश दिए कि वे एलएलआरएम सेंटर को व्यवस्थित करे। मिट्टी के ढेर को हटाए। जगह को समतलीकरण कर सेंटर को व्यवस्थित रखे।

Related Articles

Back to top button