जांजगीर

छत्तीसगढ़ में सबसे अधिक टीकाकरण हो रहा जांजगीर-चांपा जिले में

कोविड-19 टीकाकरण शनिवार को भी जिले में रिकॉर्ड- 25,554 हितग्राहियों ने लगवाया कोविड से सुरक्षा का टीका,

कोविड से सुरक्षा के लिए स्वास्थ्य विभाग के जागरूकता अभियान से जिले के लोगों में टीकाकरण के लिए बढ़ रहा रूझान,

जांजगीर-चांपा, – जांजगीर-चांपा जिले शनिवार को भी रिकार्ड -25,554 लोगों ने कोविड से सुरक्षा का टीका लगवाया।
कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए कोरोना गाइडलाइन के पालन के साथ साथ वैक्सिनेशन को बढ़ाने का सकारात्मक प्रयास किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की सकारात्मक और प्रभावी कोशिश से कोविड टीकाकरण के प्रति लोगों का रुझान और विश्वास दिनों-दिन बढते जा रहा है ।


जिले में कोरोना से बचाव का टीका लगवाने वालों की संख्या में रोज बढ़ोतरी हो रही है। शुक्रवार को जहां 23 हजार से अधिक लोगों ने कोविड का टीका लगवाया वहीं शनिवार 18 सितंबर को जांजगीर-चांपा जिले में 25,554 हितग्राहियों ने कोविड से सुरक्षा का वैक्सीन लगवाया। स्वास्थ्य अमला युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन में लगा हुआ है। टीकाकरण सेंटर में मापदण्ड के अनुरूप प्रशिक्षित स्टॉफ कार्य कर रहे हैं।
कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला के मार्गदर्शन में कोविड-19,टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सभी विभागों के समन्वय से विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। टीकाकरण के लिए जिले में 186 केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें प्रशिक्षित चिकित्सा कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिले के ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में टीकाकरण के लिए प्रचार प्रसार किया गया है।
स्वास्थ विभाग से जारी बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार 18 सितंबर को जिले के सभी केंद्रों में कुल-25,554 लोगों का टीकाकरण किया गया। जिसमें 45 वर्ष से अधिक आयु वाले 6564 लोगों का टीकाकरण किया गया। इनमें 3,634 लोगों को प्रथम डोज का टीका और 2932 लोगों को द्वितीय डोज का टीका लगाया गया।
इसी प्रकार 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के 18988 युवा स्वप्रेरणा से टीका लगवाने केंद्र में पहुंचे। इनमें से 16,749 को प्रथम डोज का और 2,239 युवाओं ने द्वितीय डोज का टीका लगवाया।

Related Articles

Back to top button