छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

पेवर ब्लाक के क्वालिटी पर सवाल, बदलने दिए निर्देश वार्ड कार्यालय डुंडेरा का गिरने लगा प्लास्टर, ठेकेदार को नोटिस:Question on the quality of paver block, instructions given to change Ward office Dundera’s plaster started falling, notice to the contractor

रिसाली निगम आयुक्त शिकायतों का निराकरण करने बैठे शिविर में

भिलाई। रिसाली निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे बुधवार आज अचानक निरीक्षण में डूंडेरा और पुरैना पहुंचे। वहां उन्होंने देखा कि रिनोवेशन कार्य के छह माह बाद ही प्लास्टर झडऩे लगा है और शिपेजिंग हो रही है। रिसाली नगर पालिक निगम के आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने गंभीरता से लेते हुए डुंडेरा वार्ड कार्यालय निरीक्षण के बाद ठेकेदार को नोटिस जारी करने निर्देश दिए।

वहीं आयुक्त श्री सर्वे ने मंगल भवन पुरैना के सामने 700 वर्ग मीटर में पेवर ब्लाक लगाने का कार्य चल रहा है। कार्य को देख आयुक्त ने आपत्ती दर्ज की। आयुक्त का कहना था कि मैदान समतलीकरण किए बिना पेवर ब्लाक लगाया जा रहा है साथ ही पेवर ब्लाक की क्वालिटी भी ठीक प्रतीत नहीं हो रहा है। पेवर ब्लाक की बनावट ऐसी है की धूल मिट्टी जमने लगेगी। आयुक्त ने उपअभियंता अखिलेश गुप्ता को निर्देश दिए कि तत्काल क्वालिटी चेक करे और पेवर ब्लाक को बदले।

इसके अलावा वे वार्ड कार्यालय पुरैना और डुंडेरा में लगने वाले जनसमस्या निवारण शिविर में शामिल हुए। पुरैना वार्ड कार्यालय से समस्याओं को सुनने के बाद निगम आयुक्त सीधे डुंडेरा वार्ड कार्यालय पहुंचे। यहां भवन की स्थिति को देखते हुए आयुक्त ने पहले निगम के अधिकारियों की खिंचाई की। सीलिंग से गिरते प्लास्टर और बारिश के पानी को टपकते देख आयुक्त ने ठेकेदार को नोटिस जारी कर लिखित में जवाब लेने निर्देश दिए। आयुक्त ने इस दौरान समस्या लेकर वार्ड कार्यालय पहुंचे नागरिकों से चर्चा की।

पेंशन प्रकरण लंबित न रखे

डुंडेरा वार्ड कार्यालय पहुंची वृद्धा राधा बाई देवांगन से आवेदन लेने के बाद आयुक्त ने त्वरित निराकरण करने निर्देश दिए। दरअसल वृद्धा का कहना था कि उसकी स्वयं के नाम पर न घर है न जमीन। बेटा भी दिव्यांग है उसका नाम सर्वे सूची में भी नहीं है। आयुक्त ने तत्काल प्रकरण का निराकरण करने निर्देश दिए। इसी तरह पुरैना में रेणू शर्मा ने आई डी नहीं होने की वजह से टैक्स जमा नहीं करने की शिकायत लेकर पहुंची थी। इस आवेदन पर आयुक्त ने स्थल निरीक्षण कर वस्तु स्थिति की जानकारी लेकर राजस्व विभाग को फाइल प्रस्तुत करने निर्देश दिए।

विवाद सुलझाने पहुंचे मौके पर
ओवर हेड टैंक पुरैना के निकट 5 लाख की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण होना है। आयुक्त के पुरैना पहुंचने की सूचना पर लोग एकत्रित हो गए थे। उनका कहना था कि के राजू नामक व्यक्ति प्रस्तावित भूमि को अपना बता रहा है जबकि वह जमीन सरकारी है। आयुक्त ने स्थल निरीक्षण के दौरान भूमि दावाकर्ता द्वारा जमीन संबंधी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाने पर भवन उसी स्थान पर बनवाने निर्देश दिए।

प्रभारी अभियंता को फटकार
इस दौरान आयुक्त मोरिद फिल्टर प्लांट का निरीक्षण किया। मटमैले पानी आने की शिकायत पर सूक्ष्मता से जांच की फिल्टर प्लांट में चूना का स्टाक नहीं होने पर प्रभारी उपअभियंता डिगेश्वरी चंद्राकर को फटकार लगाई। उन्होंने चूना के स्टाक नहीं होने के मामले को गंभीरता से लिया और उपअभियंता को लिखित में जवाब प्रस्तुत करने कहा है।

Related Articles

Back to top button