छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

कचरा जलाने का प्रयास करने वाले को निगम ने फटकारा , The corporation reprimanded the one who tried to burn the garbage

समझाइश देने पर कर रहे थे बहस, बिना मास्क पर वसूला जुर्माना
भिलाई। कोविड को लेकर समझाइश देने के दौरान बहस करने पर रिसाली निगम के अधिकारी सख्ती से पेस आए। बिना मास्क और गंदगी फैलाने पर फुटकर व्यापारियों से 1500 रूपए जुर्माना वसूला गया। साथ ही अंतिम चेतावनी भी दी गई कि लापरवाही बरतने पर निगम एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। कोरोना को लेकर शहर में लापरवाही बरती जा रही है। अधिकारी सुरक्षा के लिहाज से ऐसे स्थानों में दबिश देना एक बार फिर शुरू कर दिया है, जहां पर भीड़ अथवा आवा जाही अधिक होती है। आम नागरिक मास्क लगाए मिले वही फुटकर व्यापारी बिना मास्क लगाए सामान बेचते मिले। इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम समझाइश देने लगे। इस दौरान बहस करने पर जुर्माना वसूला गया। टीम में सहायक राजस्व अधिकारी संजय वर्मा, प्रभारी स्वच्छता निरीक्षक बृजेन्द्र सिंह परिहार, विवेक रंगनाथ, आत्मा प्रसाद व बिरेन्द्र देशमुख शामिल थे।
कचरा जलाने का प्रयास
कृष्णा टॉकिज रोड में डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने के बाद भी कुछ व्यापारी दुकान से निकले कचरा को जलाने का प्रयास करते मिले। स्वच्छता विभाग ने व्यापारियों को समझाइश दी कि वे कचरा को न जलाए, जलाने पर उनसे निगम अर्थदण्ड वसूल करेगा।
इनसे वसूला जुर्माना
कचरा फेकने व गंदगी फैलाने कमलेश पटेल से 200, प्रतिबंधित प्लास्टिक का उपयोग करने पर भीखम साहू से 500 और बिना मास्क लगाए फल सब्जी बेचने पर संजु साहू, चांदो साव व अवंती शर्मा से 200-200 रूपए अर्थदण्ड वसूला गया।

 

Related Articles

Back to top button