खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

उद्योग चेम्बर की बैठक में के के झा और सुनील जैन का किया गया सम्मान KK Jha and Sunil Jain were honored in the industry chamber meeting

दुर्ग/ छत्तीसगढ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी,विक्रम सिंहदेव, राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल ने बताया कि आज छत्तीसगढ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के उद्योग चेम्बर की प्रथम बैठक चेम्बर कार्यालय में आयोजित हुई। बैठक में उद्योग चेम्बर के सलाहकार सुनील जैन एवं के के झा का शाल एवं पुष्पगुच्छ से सम्मान किया गया। पारवानी ने अपने उद्बोधन में कहा कि चेम्बर में इस बार उद्योग चेम्बर का गठन सबसे पहले हुआ है। उद्योग के प्रति हमारे मुख्यमंत्री जी की सोच बहुत ही सकारात्मक है। हमें कुटीर एवं लघु उद्योग, फुड प्रोसेसिंग, छोटे ग्रामीण इंडस्ट्रीयल पार्क एवं चीन एवं अन्य देशों से आयातित सामानों के लिये आयात विकल्प उत्पादों की सूची संग्रहित कर उसके आधार पर उत्पादों के निर्माण हेतु औद्योगिक इकाइयों की स्थापना की जानी चाहिये ताकि स्थानीय लोगों को रोजगार प्राप्त हो सके।

उधोग चेम्बर के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष संजय चौबे ने बताया कि भारत सरकार के द्वारा 358 वस्तुओं को एमएसएमई सूक्ष्म एवं लघु उद्यमियों के लिये आरक्षित की गई हैए इस सूची में अन्य उत्पाद वस्तुओं को ब?ाने हेतु केंद्र शासन से चर्चा की जायेगी। उद्योगों में मशीनों का नवीनीकरण कर इंडस्ट्री 4.0 की कार्यशला का आयोजन उद्यमियों के लिये कराने पर सहमति बनी। इसी तर्ज पर छत्तीसगढ़ के लोकप्रिय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की महत्वकांक्षी फुड प्रोसेसिंग एवं वनोपज सामग्रियों की प्रोसेसिंग की इकाइयों की स्थापना के लिये शीघ्र ही छत्तीसगढ के अलग.अलग जिलों में कार्यशाला का आयोजन सरकार के साथ मिलकर किया जायेगा ताकि यह योजना साकार रूप लेकर स्थानीय लोगों के लिये रोजगार पैदा कर एक समग्र वातावरण तैयार करे।

बैठक में प्रमुख रूप से उद्योग चेम्बर के सलाहकार  सुनील जैन, के के झा, अध्यक्ष अश्विन गर्ग,  अनिल पटेरिया, विनोद केजरीवाल, महामंत्री भूपेन्द्र गुप्ता, कोषाध्यक्ष नीरज अग्रवाल, उपाध्यक्ष.विक्रम जैन, मुकेश पांडेय, करमजीत सिंह बेदी, संजय अग्रवाल, विनोद सचदेव, मंत्री.राहूल पटेल, रवि धावना, प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीनए, कोषाध्यक्ष उत्तमचंद गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, एविक्रम सिंहदेव, राम मंधान, कार्यालय प्रभारी नरेश गंगवानी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button