अजब गजबखास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाईराजनीतिक

जमीन हथियाने राजनितिक गुंडागर्दी, पुलिस प्रशासन पर राजनितिक दबाव का आरोप

दुर्ग  / दुर्ग ग्रामीण विधान सभा जो कि प्रदेश के गृह मंत्री का विधान सभा क्षेत्र है इस क्षेत्र में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे भूमि हथियाने पीडि़त ने सीधे गृह मंत्री के समर्थको पर आरोप लगाया है !

धनोरा ग्राम में खसरा नंबर 654/7 और 654/2 के मालिको के बीच विवाद विशाल रूप लेता दिखाई दे रहा है,  654/7 की मालिक वंदना पटेल ने आरोप लगाया है, कि मोबिन खान के द्वारा उनकी जमीन को गुंडागर्दी और उची पहुच के बल पर अपना बता कर कब्ज़ा करने की कोशिश पिछले कई वर्षों से की जा रही है, उनका कहना है कि इस मामले को लेकर शिकायत करने से पुलिस प्रशासन से भी किसी तरह की कोई मदद नहीं मिल रही है !

वंदना पटेल ने आज प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर गृह मंत्री साहू के कट्टर समर्थक इरफ़ान खान पर भी मोबिन खान का सहयोग करने का भी आरोप लगाया है ! मामला अब तुल पकड़ता दिखाई दे रहा है, प्रेस कांफ्रेंस की विडिओ सोसल मीडिया पर जारी होने के बाद दुर्ग जिला भाजपा की तरफ से भी सवाल उठाया जा रहा है ! दुर्ग जिला भाजपा आई टी सेल के अध्यक्ष ने सोशल मिडिया के माध्यम से प्रदेश के गृह मंत्री से सवाल पूछते हुए पोस्ट ज़ारी किया गया है, जिसमे कहा गया है कि अगर महिला वंदना पटेल के द्वारा प्रेस वार्ता के दौरान अपनी दिए गए बयान में प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू जी और उनके कट्टर समर्थक माने जाने वाले इरफान खान सहित मोबीन खान और अन्य जिनका नाम लिया जा रहा है, साथ ही साथ दुर्ग शहर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के ऊपर जो गंभीर आरोप लगाएं गए है अगर यह सब सही हैं तो इससे यह साबित होता है कि प्रदेश में गुंडाराज किस हद तक जा चुका है प्रदेश में लगातार महिलाओं के ऊपर अत्याचार चरम सीमा पर है, उनके साथ दुष्कर्म की घटना छेड़छाड़ की घटना मारपीट की घटना लगातार बढ़ोतरी की ओर है एक ओर प्रदेश के गृहमंत्री बेहतर पुलिसिंग की बात करने वाले श्री ताम्रध्वज साहू जी क्या यह उचित है, बुजुर्ग माता-पिता के साथ प्रेस वार्ता में बैठी इस महिला को आप न्याय दिला पाएंगे जबकि यह मामला माननीय हाईकोर्ट में विचाराधीन है पुलिस आम जनता की सुरक्षा न कर अपराधिक कार्य करने वाले मोबीन खान जैसे लोगों को संरक्षण प्रदान करें ऐसे में तो आप लोगों का गड़बो नवा छत्तीसगढ़ का नारा किस ओर जा रहा है पूरी छत्तीसगढ़ प्रदेश की जनता देख रही है !

वंदना पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 11 साल से ये लोग उनकी जमीन हथियाने का प्रयास कर रहे है, जबकि जमीन पर 11 वर्षों से वंदना पटेल का कब्ज़ा है, वंदना पटेल की जमीन का सीमांकन भी हो चूका है, लेकिन उसके बावजूद लगातार उन्हें मोबिन खान व उनके सहयोगियों के द्वारा परेशान किया जा रहा है, वंदना पटेल बताती है कि परेशान होकर वो न्यायलय का दरवाजा भी खटखटा चुकी है न्यायलय ने भी वंदना पटेल के हक में फैसला दिया जिसमे साफ़ उल्लेख है कि वंदना पटेल जिस जमीन पर काबिज़ है वो जमीन उनके हक की है ! लेकिन न्यायलय ने फिर इस बात का उल्लेख किया की 654/7 की आप मालिक है लेकिन मोबिन खान आपकी जमीन में हस्तक्षेप कर रहे है उसका कोई प्रमाण नहीं है, लेकिन वंदना पटेल का कहना है कि वो आपनी जमीन पर जब भी कोई निर्माण कार्य जाती है तो वो लोग काम करने वाले धमकाकर भगा देते है, और पुलिस को भेजकर काम बंद करा देते है, जबकि उनके पास निर्माण कार्य से सम्बंधित अनुमति भी प्राप्त है !

वंदना पटेल बताती है कि उन्हें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का फोन आया था और उन्होंने आकर मिलने को कहा था, जब वो वहा पहुची तो अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय ध्रुव धमकाने लगे और बोले की तुम मोबिन खान की जमीन में कब्ज़ा करके बैठी हो उसको खाली कर दो नहीं तो तोड़फोड़ कर कब्ज़ा खाली करूँगा और तुम्हारे उपर अपराध भी दर्ज कर दूंगा, तब वंदना पटेल ने उन्हें कहा की ये देखिये मेरे पास पास न्यायलय का आदेश है तो वो बोले की ये सब पेपर मुझे मत दिखा कुछ और है तो बता ! अब बड़ा सवाल यह है कि क्या अब पुलिस प्रशासन न्यायलय के आदेश को भी नहीं मानेगा !

अब अगर वंदना पटेल सही बोल रही है और गृहमंत्री के करीबी और पुलिस के बड़े अधिकारी गंभीर आरोप लगा रही है तो ये बहुत ही गंभीर विषय है, और अगर वंदना पटेल झूठा आरोप लगा रही है तो भी इस मामले को संज्ञान में लेते हुए गंभीरता से जांच किया जाना चाहिए ! वंदना पटेल के अनुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय ध्रुव कहा था कि अगर कब्ज़ा खाली नहीं करोगी तो मै तुम्हारा कब्ज़ा  तोड़कर खाली करा दूंगा और कल सुबह जेसीबी लाकर तोड़फोड़ किया गया !

Related Articles

Back to top button