छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाईधर्म

माँ शारदा सामर्थ चैरिटेबल ट्रस्ट का वार्षिक सभा एवं मेम्बर मिट कार्यक्रम का अयोजन

भिलाई – माँ शारदा सामर्थ चैरिटेबल ट्रस्ट के सदस्य डा. संतोश राय ने बताया कि माँ शारदा सामर्थ चैरिटेबल ट्रस्ट का वार्षिक सभा एवं मेमर्स मिट कार्यक्रम का आयोजन रविवार दिनांक    30.6.2019 शाम 7.30 को होटल अमित पार्क में किया जायेगा। कार्यक्रम अतिथि के रूप में एडिसनल एस.पी. दुर्ग रोहित झा एवं सी.एस.पी. ( ट्रैफिक ) गुरमित सिंह उपस्थित रहेंगे । उक्त कार्यक्रम में ग्रामीण क्षेत्रों के 50 से अधिक गरीब बच्चों को शिक्षा के लिए आवश्यक  वस्तुओं का वितरण करने के साथ-साथ कैरियर एवं शिक्षा के प्रति मार्गदर्शन दिया जायेगा।

‘‘मानव सेवा ही भगवान की सबसे बड़ी सेवा हैं’’ के भाव को चरितार्थ करते हुए माँ शारदा सामर्थ  चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा नेहरू नगर में ‘‘लिबास’’ कार्यालय का उद्घाटन 26/5 नेहरू नगर वेस्ट में किया गया जहां प्रत्येंक शनिवार को शाम 4 बजे से 6 बजे तक जरूरतमंदों को कपड़ों एवं अन्य आवश्यक  वस्तुओें का वितरण किया जाता हैं।

आगे बात करते हुए ट्रस्ट के सदस्य द्वारा बताया गया कि ट्रस्ट के द्वारा ऐसे शिक्षकों, छात्र-छात्राएं, चिकित्सकों, खिलाडियों तथा समाज के अन्य नागरिक जो समाज एवं देश के प्रति अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हैं सम्मानित किया जाता हैं। ट्रस्ट द्वारा समय-समय पर जरूरतमंदो को सायकल, कंबल, हाथ पंखा आदि समाग्रीयों का भी वितरण किया जाता हैं।

माँ शारदा सामर्थ  चैरिटेबल ट्रस्ट के डॉक्टर संतोश राय ने बताया कि संस्था के वालिंटियर निरंतर बस्तियों एवं  ग्रामीण क्षेत्रों में कार्य करने हेतु एवं वहां के बच्चों को कैरियर मार्गदर्षन, स्वच्छता अभियान जैसे क्षेत्रों से जोड़कर छात्रों को जागरूक करने हेतु प्रयासरत हैं।

माँ शारदा सामर्थ चैरिटेबल ट्रस्ट का उद्देश्य गरीब और आर्थिक रूप से पिछड़े बच्चों की न केवल मद्द करना वरन् आने वाले समय में उन्हें प्रशिक्षित कर अपने पैरों पर खड़े होने के योग्य बनाना हैं।

Related Articles

Back to top button