छत्तीसगढ़

तहसीलदार के द्वारा त्रुटिवश FIR में पत्रकार के नाम जोड़ने पर पत्रकारों में भारी आक्रोश,सोमवार को SP से करेंगे मुलाकात,FIR से नाम हटाने की मांग,,

तहसीलदार के द्वारा त्रुटिवश FIR में पत्रकार के नाम जोड़ने पर पत्रकारों में भारी आक्रोश,सोमवार को SP से करेंगे मुलाकात,FIR से नाम हटाने की मांग,,


मुंगेली- मुंगेली प्रेस क्लब ने आज पुलिस अधीक्षक के नाम कोतवाली में ज्ञापन सौंपा, सौंपे गए ज्ञापन में पत्रकार नीलकमल सिंह ठाकुर पर त्रुटिवश (मिलता जुलता चैनल का नाम होने के कारण) दर्ज हुये एफ.आई.आर. में से नाम हटाने की मांग की गई।
ज्ञापन में बताया गया कि मुंगेली के पत्रकार नीलकमल सिंह ठाकुर लंबे समय से सक्रिय रूप से पत्रकारिता का कार्य कर रहे हैं, दिनांक 01/07/2020 को तत्कालीन तहसीलदार अमित सिन्हा को कुछ लोगों के द्वारा धमकी एवं उगाही का प्रयास किया गया था, जिस पर तहसीलदार द्वारा RJ रमझाझर के संपादक एवं रिपोर्टर के खिलाफ शिकायत की गई थी, चूंकि नीलकमल सिंह ठाकुर उस समय RJ न्यूज के संवाददाता थे परन्तु तहसीलदार से उनका न कोई कभी विवाद हुआ और न ही RJ रमझाझर चैनल या संचालकों से उनका कोई संबंध रहा है। मिलता जुलता चैनल का नाम होने के चलते पत्रकार नीलकमल सिंह ठाकुर का भी एफ.आई.आर. में त्रुटिवश दर्ज हो गया है, इससे मुंगेली प्रेस क्लब एवं समस्त पत्रकार जगत में आक्रोश व्याप्त है। ज्ञापन में आगे कहा गया कि मामले की जाँच कर नीलकमल सिंह का नाम एफ.आई.आर से हटाया जाये, अनावश्यक किसी पत्रकार पर किसी तरह की कार्यवाही की गई तो मुंगेली के पत्रकार जगत आंदोलन प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे।
ज्ञापन के अंत में निवेदन किया गया कि मामले की जाँच कर नीलकमल सिंह पर त्रुटिवश हुये एफ.आई.आर. से नाम को हटाया जाए। प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने बताया कि सोमवार को पुलिस अधीक्षक से इस मामले में मुलाकात की जाएगी।ज्ञापन देने वालो में श्री अनिल सोनी (अध्यक्ष प्रेस क्लब)योगेश शर्मा (सचिव प्रेस क्लब),वरिष्ठ पत्रकार मनोज अग्रवाल,सुशील शुक्ला,सुनील पाठक,जय कुमार ताम्रकार,सैयद वाजिद,आकाश मिश्रा, सुनील लखवानी,रोमी अग्रवाल,देवेंद्र शर्मा,अजित यादव,नईम खान, कान्हा जायसवाल सामिल हुए थे।

 

 

कान्हा जायसवाल की खबर

Related Articles

Back to top button