छत्तीसगढ़

कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक District level task force committee meeting chaired by collector

कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक

दुकानदारों, फल एवं सब्जी विक्रेताओं और उनके परिजनों का कोविड-19 टेस्ट समय-समय पर किया जाये-कलेक्टर

ज्यादा प्रकरण वाले क्षेत्रों में जांच और कांटेक्ट ट्रेसिंग की कार्यवाही करने पर जोर

नारायणपुर 24 मई 2021- कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ने जिले में कोविड-19 की की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए जिले में लॉकडाउन के दौरान कुछ रियायतें दी गयी हैं, जिसके तहत् दुकानों को निर्धारित समय के लिए खोलने के अनुमति दी गयी है। दुकानों का संचालन करने वाले, दुकानों में काम करने वाले, फल एवं सब्जी विक्रेताओं और उनके परिजनों का कोविड-19 टेस्ट समय-समय पर किया जाये। इसके साथ ही कोरोना पर नियंत्रण हेतु अधिक से अधिक जांच सुनिश्चित किया जाये, इसके लिए सरकारी कार्यालयों, बैंक, होटल, गैस एजेंसी आदि में जांच किया जाये। कलेक्टर ने बैठक में कहा कि जिले के ऐसे क्षेत्र जहां कोरोना के ज्यादा प्रकरण आ रहे हैं, उन क्षेत्रों में जांच और कांटेक्ट ट्रेसिंग की कार्यवाही की जाये। बैठक में एसडीएम श्री दिनेश कुमार नाग, डिप्टी कलेक्टर श्री गौरीशंकर नाग, वैभव क्षेत्रज्ञ, श्री फागेश सिन्हा, सुश्री निधि साहू, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.आर. गोटा, सिविल सर्जन डॉ एमके सूर्यवंशी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू ने कहा कि जिले के धौड़ाई, छोटेडोंगर जैसे स्थानों पर विशेष रूप से टेस्टिंग की व्यवस्था करें, और अधिक से अधिक लोगों का कोरोना जांच करायें। इसके अलावा 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने बताया कि लोगों की सहूलियत के लिए दुकानों के संचालन की अनुमति दी गयी है। इसके लिए संचालनकर्ता सुनिश्चित करें, कि वहां ज्यादा भीड़ एकत्रित न हो और लोगा कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। संबंधित अधिकारी मॉनिटरिंग करना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही बिना मास्क एवं शासन द्वारा जारी गाईड लाईन का पालन नहीं करने वाले लोगों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही भी करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सीजीटीका पोर्टल पर अधिक से अधिक पंजीयन कराने हेतु सीईओ जनपद पंचायत ओरछा/नारायणपुर, नगर पालिका अधिकारी को जिम्मेदारी दी। बैठक में सीएमएचओ डॉ गोटा ने बताया कि जिले में कोविड-19 के कुल प्रकरणों, होम आईसालेशन में रहने वालों, कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाओं, वैक्सीनेशन, दवाईयों की उपलब्धता, आक्सीजन सिलेण्डर आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

Related Articles

Back to top button