छत्तीसगढ़राजनीतिक

पिछले अनेक दशकों से हम ऐसा देखते आ रहे है कि सत्ता पर नहीं रहने पर कांग्रेस ऐसी चीजे करने लगती है जिसे हम सीधे सीधे देशद्रोह यह सकते है,,संतोष पाण्डेय

कांग्रेस के ‘टूल किट’ पर जिला प्रेस वार्ता सम्पन्न

सबका संदेश न्यूज

छत्तीसगढ़ सरकार को बहाना चाहिए शराब दुकान खोलने का : सन्तोष पांडे सांसद

कवर्धा,19 मई 2021/कांग्रेस टूल किट पर कबीरधाम जिले के सभी प्रिन्ट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक, और पोर्टल मीडिया के साथियों से वर्चुअल बैठक सम्प्पन हुई।

 

 जिसमे संतोष पांडे सांसद ने बताया 

 

जैसा की आपको जानकारी है की कांग्रेस ने एक गुप्त दस्तावेज अपने कार्यकर्ताओ और समर्थक बुद्धिजीवियों को भेज कर भारत को दुनिया भर मे बदनाम करने, देश की छवि को खराब करने के लिए सजिस रची थी, उस ‘टूल किट’ खुलासा कल परसों हुआ है। हाल के महीने मे सोशल मीडिया को मे जितना भारत के खिलाफ दुष्प्रचार किया गया है, उनमे से अधिकांश इसी गुप्त दस्तावेज का हिस्सा थे, ऐसा साबित हुआ हैं। 

पिछले अनेक दशकों से हम ऐसा देखते आ रहे है कि सत्ता पर नहीं रहने पर कांग्रेस ऐसी चीजे करने लगती है जिसे हम सीधे सीधे देशद्रोह यह सकते है । हाल के मामले देखे तो चाहे गलवान और डोकलाम मामले मे चीन समर्थक स्टैन्ड लेने की बात को या फिर कंगर्स के नेता दवारा पाकिस्तान जाकर वहाँ मोदी जी को हारने के लिए सहायता मांगे कि लगातार वाह देश विरोधी हरकते पायी गई है । 

 

लेकिन कल कांग्रेस के जिस साजिस का खुलासा हुआ है, उसकी निंदा के लिए जीतने भी शब्द कहे जाए वाह कम है। नरेंद्र मोदी और भाजपा के विरोध मे इस हद तक कोई राजनीतिक पार्टी आ सकती है, सोच कर वितृष्णा हो रही हैं। 

इस खुलासे के अनुसार कांग्रेस ने अपने समर्थकों कार्यकर्ताओ को निर्देश दिया था की :-

कोरोंना के नए म्यूटेन्ट को ‘इंडियन स्टेंट ‘ कहा जाय । वायरस को मोदी वायरस कहा जाय और

कोरोना से दिवंगत हो रहे लोगों के जलते शवों का नाटकीय प्रस्तुतीकरण किया जाए साथ ही

 डेडबॉडी की फोटो ले और उसे विदेशी मीडिया को भेज जाय और

कुम्भ को सुपर स्प्रेडर के रूप मे प्रस्तुत करना । कांग्रेस कार्यकर्ताओ और बिधीजीवियों से कुम्भ के बारे मे बार बार यह कहलवाया जाय । 

एवं विदेशी मीडिया मे भारत की छवि अधिकाधिक खराब कैसे की जाय, इसके लिए कोशिश करे और

कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ताओ को कहे की वे कोरोना कल मे अस्पतालों, दवाओ,आँकसीजन आदि पर कब्जा करे। फिर लोगों को कंगएस से मदद मांगने के लिए कहना 

 ऐसा करके जिस मरीज को सहायता उपलब्द कराए उसे सोशल मीडिया पर कंगर्स को धन्यवाद कहाये जाये । 

ऐतिहासिक नए संसद निर्माण यानि ‘सेंट्रल विस्टा ‘ को मोदी महल कह कर प्रचारित करना । 

इस दस्तावेज मे कहते है ये – यह (कोरोना काल) हमरे लिए अवसर है , की हम मोदी की छवि को बर्बाद कर सकते है । साप्ताहिक पत्रिका मे ऐसी स्टोरी प्रकाशित कराए जाये, आदि आदि । 

इसमे खास कर यह भी दर्ज है की लगातार मोदी को पत्र लिखते रहे जाये । 

यह चौकने वाला है कि ऐसे समय मे जब भारत कोविड से लड़ रहा है, कांग्रेस पार्टी भारत से लड़ रही है । सम्पूर्ण मीडिया मे प्रसारित इस ‘ टूल किट ‘ के बारे मे बताने पर अब कांग्रेस बौखलाहट मे भाजपा नेताओ पर शिकायत आदि दर्ज कर रही हैं।

 

इस संबंध मे टविट करने पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुखमंत्री डाँ रमन सिंह जी के खिलाफ शिकायत की गई है। हम यह कहना चाहते है कि कांग्रेस जो भी करे हम सच कहना नहीं छोड़ सकते। देश के छवि को इस तरह खराब और देश के दुश्मनों के हाथ मे खेलने की कांग्रेसी साजिश का हर स्तर पर मुकाबला किया जाएगा ,कांग्रेस को अगर यही करना है तो वाह करे , भाजपा का हर कार्यकर्ता कांग्रेस की हर प्रताड़ना झेलने तैयार है। 

                                       

संभावित सवाल : क्या भाजपा इस टूल किट को सही मानती है ?

 

जवाब : आप देख लीजिए । टूल किट मे जितनी भी बैट काही गई है वे सभी आपने हाल फिलहाल होते देखा है। कांग्रेस के अनेक नेताओ ने ‘इंडियन स्टेन’ या मोदी वायरस आदि शब्दों का इस्तेमाल किया है , बेड यदि पर कब्जा की अनेक शिकायाते देश भर मे दर्ज करायी गयी है। 

छत्तीसगढ़ मे ही आपने देखा है किस तरह पहले वैक्सीन को बदनाम किया गया , लोगों को लगाने नहीं दिया गया बाद मे सबने उसे लगाया या प्रदेश से लगातार मोदी जी और मंत्रियों को बात –बेबत जो पत्र लिखे जा रहे है , वे सभी इस ‘टूल किट’ मे दर्ज है। साथ ही जिस तरह कांग्रेस मे बौखलाहट है वह आप देख ही रहे है , ऐसे मे संदेह की गुंजाइश बचती है क्या ?

सवाल : आपके पास यह टूल किट कहाँ से आया ?

 

इस संबंध मे भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कल विस्तार से बताया ही है । सोशल मीडिया और अन्य जगह भी यह चल ही रहा था। पब्लिक डोमेन मे है ही। कंगएस के रिसर्च विभाग मे काम करने वाली सौम्या वर्मा से इसे तैयार कराया गया था ।

Related Articles

Back to top button