छत्तीसगढ़

कोविड़ संक्रमण की रोकथाम के लिए जागरूकता अनिवार्य.Awareness mandatory for prevention of Kovid infection. *

*कोविड़ संक्रमण की रोकथाम के लिए जागरूकता अनिवार्य.*

अखिल भारतीय कांग्रेस सेवा दल के *राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय श्री लालजी देसाई जी* एवं *प्रभारी आदरणीय श्री प्रताप नारायण मिश्रा* जी के आदेशानुसार, *छत्तीसगढ़ प्रदेश के अध्यक्ष श्री अरुण ताम्रकार जी एवं प्रदेश अध्यक्ष यंग ब्रिगेड श्री विलियम बनसोडे,महिला प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती मंजुलता आनंद जी,दुर्ग संभाग प्रभारी श्री राजेश गुप्ता जी* के निर्देशानुसार कोविड महामारी से बचाव हेतु जन-जनजागरण एवं सावधानी आवश्यक है के तहत……

प्रायः देखा जा रहा कि जनता के मन मे ख़ासकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के मन मे वैक्सिन को लेकर भ्रम एवं भय की स्तिथी है. ऐसे में जन जनजागरण लाने का निरंतर प्रयास किया जा रहा है, और जनता को जागरूक करने के जिम्मा उठाया है कांग्रेस सेवादल दुर्ग ग्रामीण की जनसेविका अध्यक्षा सुश्री ममता सोनी जी ने..उन्होंने अपने सेवादल टीम के साथ निर्णय लिया कि उनके क्षेत्र का प्रत्येक व्यक्ति वैक्सीन लगवाकर खुद भी सुरक्षित रहे तथा उनके प्रियजन भी सुरक्षित रह सकें, जिससे ये कोरोना महामारी की चैन टूट सके.!

ममता सोनी जी ने निर्णय लिया कि लोगो के बीच फैली भ्रामकता और भ्रांतियों को खत्म कर, आम जनमानस को घर घर जाकर जागरूक किया जाए ताकि जल्द से जल्द कोरोना की रोकथाम हो और जन जीवन पहले जैसा ही सामान्य हो जाये.

ममता सोनी जी कहती हैं कि कोरोना की सम्पूर्ण रोकथाम के लिए जन जन जागरूकता एवं जरूरी सावधानी के साथ वैक्सीनेशन बहुत बड़ा रोल अदा कर रहा है..हाल ही में जितने वैक्सीनेशन हुए हैं उनसे प्राप्त आंकड़े के अनुसार वैक्सीन लगने वालों में कोरोना संक्रमण का खतरा सिर्फ 4% देखा गया है..जबकि वैक्सीन की दोनों डोज लगवा लेने पर यहा आंकड़ा घटकर 1-2% प्रतिशत हो गया है..

जनता में निरंतर जागरूकता लाने हेतु कांग्रेस सेवा दल दुर्ग की जिला अध्यक्ष सुश्री ममता सोनी जी व उनकी टीम द्वारा निरंतर किया जा रहा है जमीनी और सोशल मीडिया दोनों के माध्यम से जनता को जागरूक करने में अनवरत प्रयासरत है, जिसका एक सकारात्मक प्रभाव भी जनता में देखने मिल रहा है.

जमीनी तौर पर कॉंग्रेस सेवादल दुर्ग की टीम सेवादल के *श्री शीतल यादव जी*के मार्गदर्शन में एवं *सुश्री ममता सोनी (महिला जिलाध्यक्ष)* के नेतृत्व मे घर घर जाकर लोगों से वैक्सीनेशन करवाने की अपील कर रही है एवं लोगों को समझा रही कि वैक्सिन पूरी तरह सुरक्षित हैं तथा आगे संक्रमण ना हो और शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए वैक्सीन लगवाना कितना जरूरी है..

कोरोना से स्वयं को एवं प्रदेश की प्रियजन जनता को बचाने के लिए सुश्री ममता सोनी के नेतृत्व कांग्रेस सेवादल जिला दुर्ग ग्रामीण की टीम *श्री पी. लक्ष्मी नरसिम्हा जी(अध्यक्ष कांग्रेस सेवादल)*,*महेंद्र सिंह जी*
*नीलम कौर जी* *शिवानी जी (महिला जिला सचिव )* *पिंकी गुप्ता जी (स्वास्थविभाग)*पी श्यामलराव* अपना विशेष योगदान दे रहे है कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए, सोशल डिस्टेंसिन्ग का पालन करते हुए आसपास के क्षेत्रों में भ्रमण कर लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील कर रहे हैं एवं कोरोना संक्रमण से बचने के लिए अन्य जरूरी उपाय बता रहे हैं.

जागरूकता अभियान के साथ साथ समर्पित टीम अपने क्षेत्र के टीकाकरण केंद्रों में जाकर निरंतर जानकारी ले रहें है औऱ जो आमजन कोरोना से जंग जीतकर पूरी तरह स्वस्थ्य हो चुके हैं, उनके रक्त समूह के साथ, उनकी पूरी जानकारी लेकर सूची भी तैयार कर रहें हैं, ताकि भविष्य में किसी जरूरतमंद कोरोना मरीज को प्लाज्मा की आवश्यकता पड़े तो त्वरित उपलब्ध हो सके..

Related Articles

Back to top button