खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

जिला भाजपा की वर्चुअल बैठक में भाजपा नेताओं ने कोरोना रोकथाम में प्रदेश की कांग्रेस सरकार को बताया असफल, In the virtual meeting of the district BJP, the BJP leaders told the Congress government of the state in the prevention of corona failed

कोरोना संकटकाल में दुनिया ने देखी भारत की ताकत-सरोज
दुर्ग / जिला भाजपा की वर्चुअल बैठक में बुधवार को भाजपा नेताओं ने कोरोना संकटकाल में देश के लोगों को राहत प्रदान करने में मोदी सरकार की कुशल प्रबंधन एवं व्यवस्था की जमकर तारीफ की, जबकि इसके विपरित छत्तीसगढ़ राज्य की भूपेश बघेल सरकार को कोरोना रोकथाम में पूरी तरह से असफल बताया गया। वर्चुअल बैठक में राज्यसभा सदस्य सुश्री सरोज पांडेय भी शामिल हुई। उन्होने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस का हमेशा दोहरा चरित्र रहा है। जब प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी देश के स्वाभिमान की रक्षा के लिये कार्य कर रहे हैं, तब कांग्रेस देश के स्वाभिमान को कमजोर करने उतावली हो रही है। देश में संसद का निर्माण राष्ट्र गौरव का कार्य है। इस दिशा में मजबूत संकल्प लिया गया है। इस पर भी कांग्रेस राजनीति से बाज नही आ रही है। कांग्रेस को बताना चाहिए कि संसद का विरोध कर रही है तो प्रदेश में विधानसभा भवन का निर्माण किस लिए किया जा रहा है। वर्तमान में पूरा देश एकजुटता से कोरोना को परास्त करने में जुटा हुआ है। तब कांग्रेस केवल इस मुद्दों पर गैर वाजिब सवाल उठाकर देश का ध्यान भटकाना चाहती है। वैश्विक स्तर पर कोरोना से लडऩे में हम जितना सफल हुए है। यह दुनियां के अन्य देशों के लिए सशक्त उदाहरण है। राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय ने कहा कि कोरोना से लडऩे के लिये कोविड टीका इस समय महात्वपूर्ण अस्त्र है ,लेकिन इस पर कांग्रेस की प्राथमिकता में टीकाकरण नहीं बल्कि उस पर टिप्पणी जरूरी है। प्रदेश में समय रहते टीकाकरण प्रांरभ कर दिया जाता तो वर्तमान में परेशानियां नही बढ़ती। लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार को इसकी  जरा भी चिंता नही है। इस महामारी काल में अंत्योदय हितग्राहियों की चिंता हमेशा हमारा लक्ष्य में रहा है। कोरोना के विस्तार के बाद से ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमेशा सबकी चिंता की है। देश की  80 करोड़ जनता को  इस काल में राशन सुलभ करवा रहे है। सुश्री पांडेय ने कहा कि शहरों से लेकर गांव तक कोरोना की भयावह तस्वीर देखने को मिल रही है। उपचार के अभाव में लगातार लोगों की मौते हो रही है। प्रदेश की सरकार को जरा भी इसकी चिंता नही है। समय रहते उपाचार नही मिलने की स्थिति कहीं और चिंताजनक न हो जाये। इसकी चिंता करने  की  जरूरत है, लेकिन  प्रदेश की सरकार में आपसी संवाद के बजाय विवाद अधिक है। गांव स्तर पर कोई सुविधा नही है। इसका खामियाजा  प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ रहा है। प्रदेश में कोरोना जांच के नाम पर केवल औपचारिकता पूरी की जा रही है।
कोरोना की  जांच सही समय एवं रिर्पोट जल्द नही मिलने पर कोरोना के विस्तार का अंदेशा बना रहता है। कोरोना की वास्तविक स्थिति  पर पर्दा डाला जा रहा है। मौत के अंकड़े भी छिपाए जा रहे हैं। सुश्री पांडेय ने कहा कि जब प्रदेश मे मजबूत विपक्ष  सरकार से संवाद करना चाहती है, तो प्रदेश की सरकार इससे बचना चाहती है। प्रदेश सरकार की प्राथमिकता ऑनलाईन शराब बेचने में अधिक नजर आ रही है। जनता की जरा भी चिंता  होती तो शराब के बजाय दवा सुलभ करने  के दिशा में  कार्य करती। पूरे प्रदेश में इस कोरोना काल के बाद भी अवैध तरीके से शराब बिक रही है। जिस पर अंकुश लगाने के बजाए उसे प्रोत्सहित करने प्रदेश की सरकार जुटी है।  सुश्री पांडेय ने कहा कि कोरोना काल में प्रदेश में कई अधिकारियों व कर्मचारियों की मृत्यु सेवा कार्य के दौरान हुई है। इनके परिवार के सदस्यों को तत्काल सारे नियमों को शिथिल करते हुए अनुकंपा नियुक्ति दी जानी चाहिए। वर्चुअल बैठक में जिला भाजपा अध्यक्ष डॉ शिवकुमार तमेर , प्रदेश भाजपा मंत्री ऊषा टावरी, भाजपा नेता राकेश पांडेय, महामंत्री ललित चंद्राकर, नटवर ताम्रकार, पूर्व मंत्री रमशिला साहू, पूर्व संसदीय सचिव लाभचंद बाफऩा, जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष माया बेलचंदन, शिव डहरिया, पूर्व महापौर चंद्रिका चंद्राकर के अलावा भाजपा नेता व कार्यकत्र्ताओं ने शामिल होकर कोरोना रोकथाम में राज्य सरकार की कार्यशैली की आलोचना की। यह जानकारी जि़ला भाजपा मीडिया प्रभारी के.एस.चौहान ने दी।

Related Articles

Back to top button