छत्तीसगढ़

होम डिलीवरी की तर्ज में राशन भी होम डिलीवरी कराने की व्यवस्था करें राज्य सरकार State government should arrange for home delivery to be rationed on the lines of home delivery

पिथौरा ।। होम डिलीवरी की तर्ज में राशन भी होम डिलीवरी कराने की व्यवस्था करें राज्य सरकार। राशन लेने बढ़ रही भीड़ से संक्रमण बढ़ने का खतरा मंडरा रहा है इसी परिप्रेक्ष्य में भाजयुमो नेता परमीत सिंह माटा ने छत्तीसगढ़ सरकार से मांग किया गया है कि शासकीय उचित मूल्य दुकान के संचालक के माध्यम से वार्ड स्तर पे डोर टू डोर राशन पहुचाने की व्यवस्था किया जाए ताकि लोग लॉकडाउन में घर से बाहर ना निकले और कोरोना जैसे घातक बीमारी की चपेट में आने से बच सकें।

केंद्र सरकार द्वारा 2 महीना का अतिरिक्त चावल हितग्राहियों को दिया जा रहा है छत्तीसगढ़ शासन की मंशा अगर लोगों को राहत देने की है तो राशन दुकान में संचालक के माध्यम से वार्ड स्तर पर डोर टू डोर छोटे मालवाहक से लोगो के घरों तक राशन पहुचाने के व्यवस्था करना चाहिये ।

लॉक डाउन लगने से कोई काम नही रहने से लोगो के घरों में राशन खत्म हो चुका है और लोग राशन को लेकर काफी परेशान हैं। लॉक डाउन के कारण सोसाइटी से राशन घर तक लाने के लिए ऑटो-रिक्शा भी नही मिल रहा है और तेज धूप मे लाइन मे लगना पड़ रहा है। लोगों को परेशानियों को ध्यान में रखते हुए डोर टू डोर राशन बांटने का व्यवस्था शासन को जल्द से जल्द करना चाहिए। राज्य शासन ने जब शराब की होम डिलीवरी लागू की जा सकती है तो राशन का क्यों नहीं किया जा सकता है।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button