देश दुनिया

तालाबंदी के दौरान आवारा पशुओं की देखभाल करें: गौ रक्षा समिति तालाबंदी के दौरान आवारा पशुओं की देखभाल करें: गौ रक्षा समिति

तालाबंदी के दौरान आवारा पशुओं की देखभाल करें: गौ रक्षा समिति

जम्मू: श्री राजकुमार गुप्ता, अध्यक्ष गौ रक्षा समिति ने रविवार को मंदिर शहर के लोगों से करुणा से प्रभावित आवारा मवेशियों और अन्य जानवरों से निपटने के लिए जोरदार अपील की।
यहां जारी एक बयान में, राजकुमार गुप्ता ने लोगों को अपने इलाकों के आसपास के इलाकों में आवारा जानवरों को खिलाने के लिए कहा क्योंकि ये ध्वनिहीन जीव कोरोना कर्फ्यू की गर्मी का सामना कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शहर के भीतर और आसपास के आवारा जानवरों की तालाश के कारण, भुखमरी का सामना करना पड़ रहा है और इस तरह से सहानुभूति के साथ स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक है और यह सुनिश्चित करने के लिए सभी पहल करें कि आसपास के किसी भी जानवर को भूखा नहीं छोड़ा जाए।
“जैसा कि ढाबों, भोजनालयों और भोजन के अन्य स्रोतों को बंद कर दिया जाता है, इसलिए इन जानवरों को भोजन मिलने की गुंजाइश नंगे न्यूनतम तक कम हो जाती है और आम लोगों से सहानुभूति दिखाने और यथासंभव उन्हें खिलाने के लिए बुलाती है”, उन्होंने कहा और अपील की प्रशासन ऐसे लोगों को छूट देने के लिए जो कर्फ्यू प्रतिबंधों से आवारा जानवरों को खिलाने का यह नेक काम कर रहे हैं।
राजकुमार गुप्ता ने नागरिक अधिकारियों को COVID-19 के कारण लॉकडाउन के दौरान आवारा जानवरों की देखभाल करने और उन्हें भुखमरी से बचाने के लिए जनता के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अगर समाज द्वारा पर्याप्त कदम नहीं उठाए गए तो जानवरों की सामूहिक मौत से इंकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा, “मैं जम्मू के लोगों से अपील करता हूं कि वे अपने आसपास के सभी जानवरों की देखभाल करें।”

 

 

https://kutumb.app/sabka-sandesh-news?slug=a117fd2a6d68&ref=PJYLP

 

Related Articles

Back to top button