छत्तीसगढ़

कांकेर जिला में बीएसएफ कैंप पर नक्सलियों का हमला, दोनों ओर से हुई फायरिंग कांकेर जिला में बीएसएफ कैंप पर नक्सलियों का हमला, दोनों ओर से हुई फायरिंग

कांकेर जिला में बीएसएफ कैंप पर नक्सलियों का हमला, दोनों ओर से हुई फायरिंग ।
पखांजूर के कामतेड़ा में बीएसएफ कैंप पर नक्सलियों ने फायरिंग की है. इलाके में आधे घंटे से गोलीबारी जारी रही. फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बता दें दिसंबर महीने में यहां ग्रामीणों के भारी विरोध के बीच कैंप लगाया गया है. इस नए कैंप को नक्सलियों ने निशाना बनाया है.

नक्सली लगातार बस्तर में वारदात को अंजाम दे रहे हैं. उत्तर बस्तर में धुर नक्सल प्रभावित कामतेड़ा में बीएसएफ कैंप में नक्सलियों ने फायरिंग की है. इलाके में आधे घंटे से गोलीबारी जारी है. बीएसएफ जवानों ने भी नक्सलियों को जवाब दिया है. फिलहाल मुठभेड़ जारी है. अंतागढ़ एसडीओपी कौशलेंद्र पटेल ने इसकी पुष्टि की है.

जानकारी के मुताबिक नक्सली नदी के दूसरे छोर से गांव की आड़ से कैंप पर गोलियां बरसा रहे हैं. जिसके चलते जवानों को जवाबी कार्रवाई में दिक्कत हो रही है. कैंप में करीब 45 मिनट से फायरिंग हो रही है. फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बता दें दिसंबर महीने में यहां ग्रामीणों के भारी विरोध के बीच कैंप लगाया गया है. इस नए कैंप को नक्सलियों ने निशाना बनाया है.हाल के दिनों में सक्रिय हुए नक्सली कांकेर में छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा (Chhattisgarh-Maharashtra border) पर फिर नक्सल हलचल देखी जा रही है. नक्सलियों ने बुधवार की रात गढ़चिरौली जिले के एटापल्ली तहसील में गट्टा पुलिस कैंप पर हमला किया. लेकिन नक्सली इसमें कामयाब नहीं हो पाए. (Naxalite attack). नक्सलियों ने कैंप पर ग्रेनेड भी दागा है. लेकिन ग्रेनेड मौके पर नहीं फटा. ऐसे में नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फिर गया था. इसके अलावा नक्सलियों ने 26 अप्रैल को भारत बंद बुलाया है. इससे पहले कई इलाके में अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button