खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

डिप्टी कलेक्टर ने आयुक्त के साथ किया अवलोकन टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट और टीके पर दिये जोर

भिलाई / डिप्टी कलेक्टर ज्योति पटेल ने आज रिसाली निगम वार्डों में संचालित वैक्सीनेशन सेंटरों में पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया। डिप्टी कलेक्टर ने बुधवार को रूआबांधा हाईस्कूल, छायागार्डन, रिसाली हाईस्कूल, टंकी मरोदा स्थित हाईस्कूल, स्टेशन मरोदा के बजरंग पारा, विजय चैक सहित नेवई हाईस्कूल में संचालित टीकाकरण केन्द्रों में पहुंचकर सेंटरों की व्यवस्था का अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त श्री सर्वे ने डिप्टी कलेक्टर को बताया कि निगम के सभी वार्डों में वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित किया गया है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और जागरूप नागरिकों की मांग पर आवश्यकतानुसार और भी सेंटर  बढ़ाए जा रहे है। आयुक्त ने कहा कि सेंटरों में वैक्सीनेशन हेतु पहुंच रहे लोगों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। उक्त हेतु सेंटरों में शुद्ध पेयजल, वेटिंग रूम में पंखे के व्यवस्था के साथ साथ आगन्तुकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए मास्क पहनाकर ही सेंटरों में प्रवेश कराया जा रहा है। आयुक्त ने कहा कि इस कार्य में निगम कर्मी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ और मितानिनों के अलावा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों का पूरा सहयोग सेंटर को मिल रहा है। आयुक्त श्री सर्वे ने यह भी बताया कि सेंटरों में पहुंच रहे नागरिकों को किसी भी तरह का कोई संक्रमण न हो इस हेतु निगम के स्वास्थ्य अमला द्वारा टेंकरों व हैंड स्प्रे मशीन के माध्यम से सोडियम हाइपोक्लोराइड घोल का प्रतिदिन छिड़काव किया जा रहा है। साथ ही साथ सेंटर के आंतरिक व आस पास के क्षेत्रों का भी युद्धस्तर पर साफ सफाई को प्राथमिकता के साथ पूरा किया जा रहा है। अवलोकन के दौरान डिप्टी कलेक्टर ने सेंटर में उपस्थित लोगों को कोरोना की टेस्टिंग, टेऊसिंग, ट्रीटेमेंट और टीके पर विशेष जोर देने की बात कही।
टीकाकेन्द्रों, टेस्टिंग स्थलों, कन्टेंनमेंट जोन, मुक्तिधाम सहित सार्वजनिक स्थलों का युद्ध स्तर पर सैनेटाइजेशन
निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे के निर्देश पर क्षेत्र के संवेदनशील स्थलों सहित सार्वजनिक जगहों का व्यापकता के साथ सोडियम हाइपोक्लोराइड घोल का छिड़काव युद्धस्तर पर किया जा रहा है। निगम की स्वास्थ्य अमला की टीम निगम के सभी वार्डो में स्थापित वैक्साीनेशन सेंटर, उपस्वास्थ्य केन्द्र, कन्टेंनमेंट जोन, होम आइसोलेशन एवं पॉजीटिव मरीजों के घरों के अलावा निगम के मुक्तिधाम सहित निगम क्षेत्र के दवाई दुकानों, सार्वजनिक स्थलों का प्रतिदिन टैंकरो व हैंड स्प्रे के माध्यम से छिड़काव किया जा रहा है। उक्त हेतु आयुक्त ने निगम के प्र. स्वास्थ्य अधिकारी जगरनाथ कुशवाहा एवं प्र. स्वच्छता निरीक्षक बृजेनद्र परिहार को प्रतिदिन पालनार्थ प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिये। निगम आयुक्त व नोडल अधिकारी पहुंचे प्रस्तावित नये वैक्सीनेशन सेंटर
रिसाली निगम वार्डों में वैक्सीनेशन के प्रति लोगों में उत्सव जैसा माहौल है। कोरोना व कोविड टीका के प्रति लोगों में जागरूपता देखी जा रही है। टीका लगाने लोग स्वस्र्फूत सेंटरों में पहुंच रहे है। क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व जागरूप नागरिकों की मांग पर रिसाली निगम वार्डों में प्रतिदिन नये सेंटरों की स्थापना की जा रही है। मंगलवार शाम को कार्यालयीन काम निपटाकर   निगम आयुक्त श्री सर्वे व निगम के नोडल अधिकारी रमाकांत साहू ने प्रस्तावित नये वैक्सीनेशन सेंटर सेंटथॉमस स्कूल एवं स्टेशन मरोदा के बजरंग पारा के जगहों का निरीक्षण किया। इस दौरान आयुक्त ने निगम के प्रभारी उप अभियंता गोपाल सिन्हा को आवश्यक व्यवस्था संबंधी उचित दिशा निर्देश दिये। निरीक्षण के  आयुक्त ने स्थानीय लोगों से भेंट कर सभी को टीका लगाने हेतु पे्ररित भी किये।

Related Articles

Back to top button