छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

निजी अस्पतालों में कोरोना का इलाज सस्ते खर्च में किया जाये – कुरैशी, Corona treatment in private hospitals should be done cheaply – Qureshi

भिलाई / छत्तीसगढ राज्य के पूर्व मंत्री बदरूदीन कुरैशी ने स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव  एवं दुर्ग जिले के कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे को पत्र लिखकर एवं ई-मेल कर आग्रह किया है कि दुर्ग जिला एवं नगर में कोरोना तेजी से अपना दायरा बढाते जा रहा है जिसके कारण जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित चिकित्सालयों के लगभग सभी अस्पतालों में कोरोना संबंधी सभी बेड़ आपके प्रयासों से भर चुके है। कुछ निजी अस्पतालों में कोरोना संबंधी ईलाज नहीं किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में जिन लोगों को कोरोना हो चुका है या कोरोना के लक्षण प्रतीत हो रहा है, उन्हे घर पर ही ईलाज कराने पर मजबूर होना पड़ रहा है अथवा निजी अस्पतालों में महंगा ईलाज करने को मजबूर होना पड़ रहा है ऐसी स्थिति में जिला प्रशासन से मेंरा सुझाव है कि जिला प्रशासन निजी अस्पतालों के संचालकों को कोविड-19 को काबू करने सहयोग देने बैठक बुलाकर उनसे आम जनता का मानवीय आधार पर कम शुल्क पर इलाज करें तथा नगर व आस-पास के ऐसे अस्पताल जहां कोरोना सेन्टर बनाकर कोरोना मरीजों का ईलाज शुरू किया जा सकता है। कुरैशी ने लिखा कि इससे आम नागरिकों को अतिरिक्त भार नहीं पड़ेगा निजी अस्पतालों में कोरोना का ईलाज काफी मंहगा होता है जिसके कारण आम लोग अस्पतालों में ईलाज नहीं करा पा रहे है ऐसी स्थिति में कोरोना संक्रमित मरीजों को काफी परेशानी हो रही है चूंकि यह जिला औद्योगिक जिला है श्रमिक वर्ग ज्यादा रहते है भिलाई इस्पात संयंत्र के बंद पड़े स्वास्थ केन्द्रों और स्कूलों में कोरोना ईलाज सेन्टर बनाकर कोरोना संक्रमित मरीजों का ईलाज ज्यादा से ज्यादा किया जा सकता है कोरोना के प्रथम चरण यानि पिछले वर्ष कोरोना मरीज के लिए भिलाई इस्पात संयंत्र के होटलों का उपयोग कर मरीजों का ईलाज किया जा रहा था वर्तमान काल में कोरोना के मरीजों की संख्या पिछले वर्ष की तुलना में कही ज्यादा है।
जिला प्रशासन एवं भिलाई इस्पात संयंत्र को इस तरह की सुविधा शीघ्र शुरू कि जानी चाहिए। ताकि अन्य क्षेत्रों में कोविड-19 फैल न सकें एवं जिले में जितने निजी चिकित्सालय है उनके संचालकों की एक सामूहिक बैठक बुलाकर इस विषम परिस्थिति में आम जनता एवं श्रमिकों को सहयोग करने आग्रह किया जायें।

Related Articles

Back to top button