छत्तीसगढ़

कोंडागांव: शासकीय स्कूलों में राजनेताओं की फ़ोटो सप्लाई में हो रहा है करोड़ो का भ्रष्टाचार – उत्तम जायसवाल

कोंडागांव। जिले के स्कूलों में फ़ोटो सप्लाई में भ्रष्टाचार होने का मामला सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी ने प्रेस को संबोधित करते हुए बताया कि शासकीय स्कूलों में फ़ोटो सप्लाई कर करोड़ो के भ्रष्टाचार को अंजाम दिया जा रहा हैं, स्कूलों में महामहिम राज्यपाल छत्तीसगढ़ शासन अनसुइया उइके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, शिक्षा मंत्री एवं आदिमजाति विकास मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम की फ़ोटो की सप्लाई स्कूलों में करनी थी। इनका एक फोटो सेट बनाया गया जिसकी कीमत मार्केट में 300 से 400 रु तक है लेकिन 4900/- का बिल सभी स्कूलों में दिया जा रहा है व भुगतान के लिए दबाव डाला जा रहा है अधिकारी इस पर चुप्पी साधे हुए है।

आप नेता आसुतोष पांडे कहते हैं कि अद्भुत है कोण्डागांव जिला जो कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का गृह क्षेत्र है जहां घोटाले पे घोटालों हो रहा है जनता जानना चाहती है की मोहन मरकाम की क्या भूमिका है इन सब घोटालों में, इधर शिक्षा विभाग घोटालेबाजो का चारागाह बना हुआ है। मरकाम जी जब विपक्ष में थे तो भाजपा के घोटालों पे बोलने से नही चूकते थे आज क्यों मौन साधा हुआ है।

आप नेता उत्तम जायसवाल ने कहा है कि यह खुलेआम भ्रष्टाचार किया जा रहा है। जिसमे मुख्यमंत्री का कोई नियंत्रण नही है जबकि उन्होंने अपने बजट भाषण में कहा था कि सरकार मितव्यता का ध्यान रखेगी। अब आप ही देखिए कि किस तरह की मितव्यता बरती जा रही है। सौ-सौ रुपये के फोटो को 4,900 रु में खरीदा जा रहा है एक जिले के अंतर्गत लगभग 91 लाख रु इस फ़ोटो के दिये जा रहे है तो पूरे प्रदेश में क्या हाल होगा। इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए व आदित्य इंटरप्राइजेस फर्म को अगर पूरे प्रदेश में इसकी जिम्मेदारी मिली है तो इसमें करोडो का भ्रष्टाचार उजागर होगा और इसके पीछे जिस बड़े कॉंग्रेस नेता का हाथ है वह भी उजागर हो।

जिला अध्यक्ष चन्द्रभान श्रीवास्तव कहते है कि जानकारी मिल रही है कि आदित्य इंटरप्राइजेस के द्वारा जिले के 1205 प्राथमिक व 605 माध्यमिक स्कूल में यह फोटो सप्लाई हुआ है। आम आदमी पार्टी जिला कोंडागांव द्वारा इसकी शिकायत दर्ज करवाने कोंडागांव थाने में आवेदन दिया गया है व कार्यवाही की मांग की गई है।

राजीव गुप्ता

Rajeev kumar Gupta District beuro had Dist- Kondagaon Mobile.. 9425598008

Related Articles

Back to top button