छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

जीरो वेस्ट सेंटर में अव्यवस्था हो देख आयुक्त हुये नाराज, Commissioners angry after seeing chaos in Zero West Center

स्वास्थ्य अधिकारी से कहा नालों में करायें ड्रेसिंग
दुर्ग / आयुक्त हरेश मंडावी ने आज प्रात: 7 बजे से शहर के विभिन्न वार्डो में जाकर नालों की स्थिति और सफाई का जायजा लिया । उन्होनें नाला में पानी निकासी की व्यवस्था को और ठीक करने कहा । चैपाटी के पास स्थित जीरो वेस्ट सेंटर का निरीक्षण कर वहॉ की गंदगी अव्यवस्था के लिए स्वच्छता निरीक्षक जसवीर सिंह भवाल और दरोगा पर नाराजगी व्यक्त किये । उन्होनें जीरो वेस्ट सेंटर को व्यवििसत कर अवगत करायें । दोबारा इस प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भ्रमण के दौरान स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, स्वच्छता निरीक्षक मेन सिंग मंडावी, जसवीर सिंह भुवाल, राजू सिंह दरोगा सुपरवाईजर उपस्थित थे ।
नालों में ड्रेसिंग की आवश्यकता है-
आयुक्त श्री मंडावी ने आज मालवीय नगर में दादाबाड़ी के पास, शंकर नाला का निरीक्षण किया । इसके अलावा वे पोटिया नाला, केलाबाड़ी नाला, पुलगांव नाला का भी निरीक्षण सफाई का निरीक्षण किये । उन्होनें स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित कर कहा सभी नालों में ड्रेसिंग की आवश्यकता है गैंग लगाकर ड्रेसिंग करायें । इसके अलावा इन नालों से जुडऩे वाले सेकेण्ड्री नालों, नालियों में कचरा रोकने के लिए लोहे की जाली लगवायें । उन नालियों के किनारे भागों को समतल करें, झाडिय़ों आदि की सफाई अवश्य करायें । चूंकि सर्वेक्षण टीम के प्रमुख पाइंट में से यह एक है ।
चैपाटी के पास जीरो वेस्ट सेंटर में अव्यवस्था-
आयुक्त ने चैपाटी के पास स्थित जीरो वेस्ट सेंटर की स्थिति का जायजा लिया । उन्होनें कहा शहर के हृदय स्थल पर यह जीरो वेस्ट है और वह भी इस प्रकार अव्यवस्थित है। इसे जलद ठीक कर यहॉ व्यवस्था बनाएं । जीरो वेस्ट सेंटर में दोबारा अव्यवस्था दिखायी देने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Back to top button