छत्तीसगढ़

स्कूल शिक्षा मंत्री बोले-हर वर्ग, जाति और समुदाय के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने वाला बजट

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा विधानसभा में प्रस्तुत वर्ष 2021-22 के बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए स्कूल शिक्षा एवं आदिम जाति कल्याण एवं सहकारिता मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा है कि बजट में हर वर्ग, जाति, समुदाय के कल्याण का बेहतर प्रव‍िधान किया गया है।

मुख्यमंत्री ने वर्ष 2021-22 के बजट में राज्य के समग्र विकास और छत्तीसगढ़ियों के कल्याण का पूरा-पूरा ध्यान रखा है। उन्होंने बजट में मुख्यमंत्री द्वारा राज्य में शिक्षा तथा वनवासियों के विकास के लिए बहुत बड़ी राशि के प्रावधान पर प्रसन्नता जताते हुए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

मंत्री डॉ. टेकाम ने कहा है कि मुख्यमंत्री ने राज्य में 119 नए अंग्रेजी स्कूल आगामी शिक्षा सत्र से शुरू करने की घोषणा के पालन के लिए बजट में राशि का प्रविधान किया है। उन्होंने कहा कि राज्य में अंग्रेजी माध्यम से बच्चों को शिक्षा सुलभ कराने में मद्द मिलेगी।राज्य के सुदूर वनांचल क्षेत्रों के बच्चों को आवासीय शिक्षा सुविधा सुलभ कराने के उद्देश्य से 18 छात्रावासों के निर्माण के लिए बजट प्रावधान करने के साथ-साथ नवा रायपुर में राष्ट्रीय स्तर के बोर्डिंग स्कूल की स्थापना की घोषणा की है। यह राज्य में शिक्षा के आयाम को एक नई ऊंचाई देने में मददगार साबित होगा। पढ़ना लिखना अभियान के साथ ही आदिम जाति कल्याण विभाग के कन्या छात्रावासों की सुरक्षा के लिए बजट प्रावधान सराहनीय कदम है।

Related Articles

Back to top button