Uncategorized

Vastu Tips For Money: पैसे की तंगी दूर करने के लिए करें ये 5 आसान उपाय, कभी नहीं होगी धन की कमी…

Vastu Tips For Earn Money: आज के समय में पैसों की तंगी से हर कोई जूझ रहा है। लोग पैसों के लिए कोई न कोई वास्तु उपाय करते हैं तो कहीं लोगों को कड़ी मेहनत करने के बाद भी कुछ हासिल नहीं होता है। लोगों को पैसों के लिए कई प्रॉब्लम्स को अपनी लाइफ में झेल रहे हैं। वहीं घर की नेगेटिव एनर्जी का असर जीवन पर भी पड़ सकता है। कई बार हम जाने अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां करते हैं, जिससे नेगेटिव एनर्जी का संचार बढ़ जाता है।

Read more: Post Office Latest Scheme: पोस्ट ऑफिस के इस स्कीम से हो जाएंगे मालामाल, मिलेगा तगड़ा ब्याज, बिना देरी किए तुरंत उठाएं लाभ… 

वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनकी मदद से न केवल आप सिर्फ अपने घर की पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ा सकते हैं बल्कि अपनी आर्थिक दिक्कतों को भी कम कर सकते हैं। वैसे तो कई तरह के उपाय बताए गए हैं लेकिन आज हम आपको आज अचूक उपाय बताएंगे। चलिए आपको बताते हैं कि पैसों की दिक्कतों को कैसे दूर किया जा सकता है।

रोजाना सूर्य को जल दें

रोजाना सूर्य को जल देने से कुंडली में सूर्य ग्रह को मजबूत बनाया जा सकता है। सूर्य ग्रह का संबंध मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा से माना जाता है। धार्मिक दृष्टि में सूर्य की शुभ दृष्टि करियर में सफलता हासिल करने में मदद करेगी, जिससे आपकी आर्थिक दिक्कत भी दूर हो सकती है।

तुलसी पूजन

तुलसी जी को रोजाना अर्घ्य दें और सुबह-शाम इनके समक्ष घी का दीपक जलाएं। तुलसी जी मां लक्ष्मी जी का रूप मानी जाती हैं। वहीं, शुक्रवार का व्रत रखने और लक्ष्मी सूक्तम का पाठ करने से भी आर्थिक दिक्कतों से राहत मिल सकती है।

घर को साफ-सुथरा रखें

घर की सफाई करना बहुत जरूरी माना जाता है। इससे घर का वातावरण शुद्ध होता है और पॉजिटिव एनर्जी भी बढ़ती है। वहीं, फालतू समान इकट्ठा करके न रखें। कबाड़ को आज ही घर से बाहर करें। रोज सुबह उठने के बाद घर की साफ-सफाई करें।

दीपक जलाएं

घर में सुबह के समय रोज दीपक जलाएं, जिससे सकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश कर सके। घर में पूजा-पाठ सही ढंग से हो तो जीवन के दुख-दर्द और पैसों की प्रॉब्लम दूर हो सकती है।

Read more: Indian Navy Vacancy 2024: भारतीय नौसेना में भर्ती होने का गोल्डन चांस, जानें योग्यता के साथ आवेदन करने की आखिरी तारीख… 

केले पेड़ की पूजा करें

भगवान विष्णु की कृपा दृष्टि पाने के लिए आपको हर गुरुवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करनी चाहिए। वहीं, संभव हो तो हर दिन सुबह के वक्त केले के पेड़ के समक्ष एक घी का दीपक जलाएं। इससे आर्थिक दिक्कतें दूर हो सकती हैं।

नमक से करें साफ सफाई

Vastu Tips For Earn Money: कई बार घर की नेगेटिव एनर्जी भी आपके आर्थिक जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकती है। इसलिए पानी में नमक मिलाकर पोंछा लगाने से घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो सकती है।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button