छत्तीसगढ़

बेमेतरा जिले के 126509 किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की दूसरी किश्त 95 करोड़ 73 लाख 18 हजार रूपए की राशि डीबीटी के माध्यम से उनके खाते में अंतरितThe team of Agriculture Department inspected the fertilizer shop and fertilizer warehouse of Sambalpur The second installment of Rajiv Gandhi Kisan Nyay Yojana to 126509 farmers of Bemetara district was transferred to their account through DBT amounting to Rs.95 crore 73 lakh 18 thousand.

बेमेतरा जिले के 126509 किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की दूसरी किश्त 95 करोड़ 73 लाख 18 हजार रूपए की राशि डीबीटी के माध्यम से उनके खाते में अंतरित

देव यादव S S न्यूज़ बेमेतरा
बेमेतर 24 अगस्त 2021-शासन द्वारा राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत त्यौहारों एवं पर्व के अवसर पर जिले के किसानों को दूसरी किस्त की राशि मिलने पर खुशी दुगुनी हो गई है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने खरीफ वर्ष 2020-21 के लिए बेमेतरा जिले के लिए कुल 126509 किसानों के लिए द्वितीय किश्त राशि 95 करोड़ 73 लाख 18 हजार रूपए की राशि डीबीटी की राशि उनके खाते में अंतरित की है। खेती-किसानी के साथ ही त्यौहारों के समय राशि मिलने पर किसानों में हर्ष व्याप्त है। शासन की किसान हितैषी योजनाओं से उनके जीवन में व्यापक परिवर्तन आ रहे हैं। जिला सहकारी बैंक की 18 शाखाओं के माध्यम से कृषकों को उक्त राशि का भुगतान किया जा रहा है। बैंक शाखाओं के द्वारा कृषकों की सुविधा को ध्यान में रखकर कैश काऊंटर की संख्या बढ़ाकर उन्हें त्वरित भुगतान किया जा रहा है। गौरतलब है कि खरीफ वर्ष 2020-21 के लिए बेमेतरा जिले के लिए कुल 126509 किसानों के लिए प्रथम किश्त राशि 95 करोड़ 73 लाख 18 हजार रूपए वितरण डीबीटी के माध्यम से किया गया था। शासन की महत्वाकांक्षी योजना राजीव गांधी किसान न्याय योजना से कृषकों की आर्थिक विकास में निरन्तर प्रगति हो रही है इससे जिले के किसानों में हर्षोल्लास का माहौल है।
जिले के नवागढ़ विकासखण्ड के ग्राम मोहलाईन (नारायणपुर) के प्रगतिशील किसान श्री बिसौहाराम साहू ने द्वितीय किश्त की राशि खाते मे जमा होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल स्वयं किसान पुत्र हैं वे किसानों की पीड़ा को भलीभांति जानते हैं। साजा विकासखण्ड के ग्राम मुंगलाटोला के संतोष वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने त्यौहारों के सीजन मे किसानों की खुशी दोगुनी कर दी है। द्वितीय किश्त की राशि मिलने से किसान इसका उपयोग खेती-बाड़ी, खाद-बीज आदि के लिए इसका उपयोग करेंगे। ग्राम दाढ़ी के वरिष्ठ कृषक श्री सुरेन्द्र तिवारी ने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना किसानों के लिए एक वरदान से कम नही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने राजीवगांधी की जयंती के दिन दूसरी किश्त की राशि सीधे किसानों के खाते मे अंतरित की, जिससें किसान इसका उपयोग अपनी जरुरत की पूर्ति कर सकेंगे।

देव यादव सबका संदेश न्यूज़ रिपोर्टर नवागढ़ बेमेतरा छत्तीसगढ़ 9098647395

Related Articles

Back to top button