छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

कल्याणकारी योजनाओं का गरीब हितग्राहियों को मिलेगा लाभ

21 दिसंबर से प्रत्येक वार्डो में लगेगा शिविर

निराश्रित पेंशन, पट्टा नवीनीकरण सहित अन्य आवेदन लिया जावेगा

दुर्ग ! नगर पालिक निगम दुर्ग के प्रत्येक वार्डो में गरीब हितग्राहियों को शासन की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उनके वार्डो में शिविर लगाकर दिया जाएगा। इसके लिए महपौर धीरज बाकलीवाल की मंशा के अनुरुप निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन द्वारा निगम अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी 21 जनवरी 2021 तक के लिए लगाया है । इस दौरान प्रतिदिन अलग-अलग वार्डो के शिविर में गरीब हितग्राहियों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं के तहत् उनसे आवेदन लेकर उन्हें लाभ प्रदान किया जावेगा।

इस संबंध में आयुक्त ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार नगरीय निकायों के गरीब हितग्राहियों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ दिया जाना है और निगम के अधिकारी कर्मचारी शिविर में राशनकार्ड, मजदूर कार्ड का पंजीयन, निराश्रति व सुरक्षा पेंशन, पट्टा नवीनीकरण, एवं नये पट्टे से संबंधित पात्र हितग्राहियों से आवेदन पत्र लिया जावेगा। इसके अलावा एैसे हितग्राही जो प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत् वे मोर जमीन मोर मकान में आवेदन करने से छूट गये हैं वे भी इस शिविर में आकर आवास के लिए अपना आवेदन कर सकेगें ।

यह शिविर 21 दिसंबर को नयापारा, राजीव नगर और बघेरा के लिए यादव सामुदायिक भवन बघेरा में शिविर लगाया जाएगा। इसी प्रकार 22 दिसंबर को मठपारा वार्ड 3, गयाबाई वार्ड 4 के लिए गयाबाई शासकीय स्कूल, 23 दिसंबर को मरारपारा, बैगापारा के लिए गोपाल मंदिर के पास, 24 दिसंबर को किल्लामंदिर वार्ड और तकियापारा वार्ड के लिए मुस्लिम सराय में, 25 दिसंबर को गिरधारी नगर, शंकर नगर वार्ड 10 के लिए दुर्गा मंच के पास, 26 दिसंबर को शंकर नगर वार्ड 11, मोहन नगर वार्ड 12 के लिए विश्वकर्मा भवन के पास, 28 दिसंबर को मोहन नगर वार्ड 13 और सिकोला भाठा वार्ड 14 के लिए प्रेम नगर दुर्गा मंच के पास, 29 दिसंबर को करहीडीह वार्ड, और सिकोला बस्ती के लिए शास0प्राथ0शाला कबीर भवन, 30 दिसंबर को औद्योगिक नगर वार्ड 17-18 के लिए शांति नगर स्थित दुर्गा मंच, 31 दिसंबर को शहीद भगत सिंह वार्ड 19-20 के लिए शहीद भगत सिंह स्कूल में शिविर लगाया जाएगा। इस तरह से 23 जनवरी 2021 तक प्रत्येक वार्डो में शिविर लगाकर योजनाओं का लाभ दिया जावेगा।

Related Articles

Back to top button