छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

बीएसपी के याँत्रिकी एवं शॉप्स विभागों के कार्मिक बने शिरोमणि

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्मिक-यांँत्रिकी के अन्तर्गत याँत्रिकी एवं शॉप्स विभागों में कार्यरत् कार्मिकों को वर्तमान कोविड-19 के मद्देनजर सामाजिक दूरी का पालन के साथ शिरोमणि पुरस्कार योजना के तहत पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आयोजित कर 10 कार्मिकों को शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित किया गया। शिरोमणि पुरस्कार योजना का मुख्य उद्देश्य संयंत्र में कार्मिकों का कार्यस्थल में नवीनता, संसाधनों का बेहतर उपयोग, संगठनात्मक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए उच्चतम स्तर के सुरक्षा मानकों को बनाए रखते हुए तकनीकी/प्रक्रियात्मक अनुशासन का पालन करने मे असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन करने वाले कर्मठ कार्मिकों को पहचान प्रदान करना है। जिसके तहत कर्म शिरोमणि पुरस्कार प्रत्येक माह में एवं पाली शिरोमणि पुरस्कार प्रत्येक तिमाही में बेहतर कार्मिकों का चुनाव कर प्रदान किया जाता है। ताकि कार्मिक संयंत्र में सदैव स्व-प्रेरित होकर अपना कार्य सुरक्षित एवं बेहतर तरीके से करते रहें।

यांँत्रिकी जोन में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी एम एंड यू अरविंद कुमार एवं मुख्य महाप्रबंधक याँत्रिकी सुनील कुमार कटारिया विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर विशेष अतिथियों ने शिरोमणि पुरस्कार के विजेताओं को बधाई दी और भविष्य में भी ऐसे ही अनुकरणीय कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस कार्यक्रम में महाप्रबंधक प्रभारी सीएचएम एवं सीआरएम  संजय कुमार गाँधी विशेष रूप से उपस्थित रहे। उन्होंने अपने सारगर्भित सम्बोधन में शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित कार्मिकों को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि भिलाई इस्पात संयंत्र को उत्कृष्टता के साथ ऊँचाईयों तक ले जाने में कार्मिकों का महत्वपूर्ण योगदान है। साथ ही उनकी धर्मपत्नी की भूमिका भी सराहनीय है।

विदित हो कि इस कार्यक्रम में पाली शिरोमणि पुरस्कार से श्री के वेंकट प्रसाद एवं श्री देवेश कुमार को तथा कर्म शिरोमणि पुरस्कार से सर्वश्री वाई के देवांगन, थॉमस रॉय, अनिल कुमार अग्रवाल, डी चन्द्राकर, एस एन चौधरी, नरेश चन्द्र, सालिकराम ताम्रकार एवं घनश्याम भगत को सम्मानित किया गया। जिन्हें सम्मान के रूप में प्रवीणता प्रमाण पत्र, स्मृति चिन्ह और उनके जीवनसाथी के लिए भी प्रशंसा पत्र प्रदान किया गया। इस अवसर पर शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित कार्मिकों ने अपने कार्य अनुभव को साझा किया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रबंधक (कार्मिक-याँत्रिकी आर के महाराणा ने कार्मिकों की जवाबदारी एवं महत्ता पर प्रकाश डाला और कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन दिया। इस आयोजन में कार्मिक-यांत्रिकी विभाग में कार्यरत् कामिकों ने कार्यक्रम की व्यवस्था में सराहनीय सहयोग प्रदान किया।

Related Articles

Back to top button